लोकसभा चुनाव को लेकर हमारी रणनीति में कोई बदलाव नहीं : भूपेश बघेल

लोकसभा चुनाव को लेकर हमारी रणनीति में कोई बदलाव नहीं : भूपेश बघेल
RO No.12784/129

RO No.12784/129

RO No.12784/129

रायपुर । पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में शामिल होने के लिए दिल्ली रवाना हो गए हैं. बैठक को लेकर उन्होंने कहा कि यह स्क्रीनिंग कमेटी की आखरी बैठक होगी. इसके बाद सभी नाम केंद्रीय चुनाव समिति में जाएंगे. जिसके बाद बहुत जल्द में प्रत्याशियों के नामों पर मुहर लग जाएगी।

भाजपा की सूची के बाद कांग्रेस के रणनीति में बदलाव के सवाल को लेकर बघेल ने कहा कि हमारी रणनीति में कोई बदलाव नहीं होगा. जो सर्वे में नाम हैं, इस पर मुहर लगेगी. भाजपा प्रत्याशियों के टिकट और राजनीति छोडऩे के बयान पर भूपेश बघेल ने तंज कसते हुए कहा कि इसका यह अर्थ है कि भाजपा की लोकप्रियता नहीं रही. अब धरातल में लोग चुनाव लडऩे से मना कर रहे हैं. स्थिति बिल्कुल ठीक नहीं है.
महतारी वंदन योजना में 70 लाख महिलाओं को लाभ दिए जाने को लेकर पूर्व सीएम ने कहा कि 70 लाख महिलाओं को ही क्यों? प्रदेश में आधी जनसंख्या महिलाओं की है. चुनाव के समय कहा था कि भूपेश बघेल की पत्नी को भी देंगे. रमन सिंह की पत्नी को भी देंगे. अब क्या हुआ. अब महिलाएं फॉर्म भरने के लिए धक्का खा रही हैं. लोकसभा चुनाव के बाद सत्यापन के नाम से आधे से ज्यादा नाम को काट दिया जाएगा.
किसानों को 12 मार्च को अंतर की राशि दिए जाने को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि यह किसानों के साथ धोखा है. राशि नगद और पंचायत में देने की बात नहीं थी. 1 महीने तक किसानों को पैसा नहीं मिला. दिसंबर में बजट पेश किया गया 4 महीने तक राशि नहीं दे पाए.
शंकराचार्य के द्वारा गौ माता को राष्ट्रमाता का दर्जा देने की मांग को लेकर बघेल ने राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में लगातार बूचडख़ाने में गायें जा रही हैं।