स्वच्छता ही सेवा: निगम प्रशासन के साथ मिलकर नागरिक करेंगे अभियान की शुरूआत

स्वच्छता ही सेवा: निगम प्रशासन के साथ मिलकर नागरिक करेंगे अभियान की शुरूआत
RO.NO. 12879/25

RO.NO. 12879/25

RO.NO. 12879/25

रिसाली। स्वच्छता ही सेवा 2024 की शुरूआत निगम प्रशासन और नागरिक मिलकर करेंगे। मैत्रीगार्डन से कल्याणी मंदिर के बीच केनाल को पूर्ण रूप से साफ करने का लक्ष्य रखा गया है। खास बात यह है कि स्वच्छता सर्वेक्षण के लिए 2 अक्टूबर तक चलने वाले इस अभियान में शहर सरकार और क्षेत्रीय विधायक भी शामिल होंगे।
 आयुक्त मोनिका वर्मा ने अभियान को धरातल स्तर पर सफल करने के लिए निगम के अधिकारी और कर्मचारियों की बैठक ली। उन्होंने अलग-अलग दिन चलने वाले कार्यक्रम की जिम्मेदारी कर्मचारियों को दी है। स्वच्छता ही सेवा 2024 राष्ट्रीय अभियान की शुरूआत रिसाली निगम केनाल सफाई और इसके आस पास बने जी.वी.पी. प्वाइंट को खत्म कर किया जाएगा। आयुक्त ने इस अभियान में नागरिकों की सहभागिता सुनिश्चत करने के निर्देश दिए है। बैठक में उपअभियंता नितिश अमन साहू, जनस्वास्थ्य विभाग के अमित चंद्राकर, पी.आई.यू. आकाश मिश्रा, विजय कश्यप आदि उपस्थित थे।
-अभियान की माॅनिटरिंग जिला स्तर पर
खास बात यह है कि अभियान पूरे देश में एक साथ शुरू होगा। अभियान के लिए दिए अलग-अलग बिन्दू की माॅनिटरिंग जिला स्तर के अधिकारी करेंगे। इस अभियान को सर्वेक्षण के लिए महत्वपूर्ण माना जा रहा है।
-सुपरवाइजर ब्लेक स्पाॅट को सूचीबद्ध करेंगे
आयुक्त ने जनस्वास्थ्य विभाग के सुपरवाइजर को निर्देश दिए है कि वे ऐसे स्थान को भी चिन्हित करे जहां सफाई नहीं होती। जगह के कारण सफाई करने में दिक्कत होती है। आयुक्त ने ऐसे स्थान को सूचीबद्ध कर सफाई के लिए कार्य योजना तैयार करने के निर्देश दी है।