आगामी 30 सितंबर को भिलाई में वरिष्ठ नागरिकों का सम्मेलन एवं सम्मान समारोह का आयोजन किया जाएगा 

आगामी 30 सितंबर को भिलाई में वरिष्ठ नागरिकों का सम्मेलन एवं सम्मान समारोह का आयोजन किया जाएगा 
RO.NO. 12945/82

RO.NO. 12945/82

RO.NO. 12945/82

-भिलाई वरिष्ठ नागरिक महासंघ की प्रबंधकारिणी की बैठक संपन्न 
भिलाई । भिलाई वरिष्ठ नागरिक महासंघ की प्रबंधकारिणी की महत्वपूर्ण बैठक गुरुवार को "रामशीला की कुटिया वृद्धाश्रम" जुनवानी में संपन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता महासंघ के अध्यक्ष पुरूषोत्तम साहू ने की। बैठक में वरिष्ठ सलाहकार घनश्याम कुमार देवांगन, उपाध्यक्ष बलबीर सिंह सहगल, महासचिव गजानंद साहू, कोषाध्यक्ष एम. एल. कश्यप, संगठन सचिव जे आर साहू विशेष रूप से उपस्थित थे।
बैठक में आगामी 30 सितंबर को "अंतरराष्ट्रीय वृद्धजन दिवस (1अक्टूबर) की पूर्व संध्या में "वरिष्ठ नागरिकों का सम्मेलन एवं सम्मान समारोह" आयोजित करने का निर्णय लिया गया। इसमें संबद्ध समस्त सियान सदनों के 75+ उम्र वाले सभी वरिष्ठ नागरिकों का सम्मान किया जाएगा। 
बैठक में महासंघ के अंतर्गत आने वाले संबद्ध सियान सदनों की गतिविधियों की समीक्षा की गई और आगामी कार्यक्रमों का निर्धारण किया गया। बैठक को वरिष्ठ सलाहकार घनश्याम कुमार देवांगन, उपाध्यक्ष बलबीर सिंह सहगल, महासचिव गजानंद साहू, कोषाध्यक्ष एम एल कश्यप, संगठन सचिव जे. आर. साहू सहित सभी सियान सदनों के अध्यक्षों ने भी संबोधित किया।

महासंघ के पदाधिकारियों ने "रामशीला की कुटिया वृद्धाश्रम जुनवानी" में रहने वाले वृद्धजनों से चर्चा कर उनकी समस्याओं की जानकारी ली और उनकी दिनचर्या से अवगत हुए। बैठक में रामशीला वृद्धाश्रम के संचालक अजय कल्याणी का वृद्धजनों की सेवा करने एवं नशामुक्ति केन्द्र के माध्यम से युवाओं को नशामुक्त कराने में उल्लेखनीय योगदान के लिए वरिष्ठ नागरिक महासंघ के द्वारा सम्मानित किया गया। बैठक के आरंभ में सभी वरिष्ठ नागरिकों को अंतरराष्ट्रीय लेखक एवं वक्ता प्रेम रावत का "मनुष्य को शांति कैसे मिले" विषय पर केन्द्रित वीडियो दिखाया गया, जिसे सभी ने सराहा। बैठक का समापन सामूहिक राष्ट्रगान से हुआ।