शिव चंद्राकर को मिली अहम जिम्मेदारी आर्थिक प्रकोष्ठ के प्रदेश सह संयोजक बने, जिले के नेताओ ने दी बधाई..

शिव चंद्राकर को मिली अहम जिम्मेदारी आर्थिक प्रकोष्ठ के प्रदेश सह संयोजक बने, जिले के नेताओ ने दी बधाई..
RO.NO. 12945/82

RO.NO. 12945/82

RO.NO. 12945/82

दक्षिणापथ,बीजापुर। भाजपा जिला अध्यक्ष श्रीनिवास मुदिलीयार के प्रेस विज्ञप्ति पर प्रतिक्रिया देते हुए जिला कांग्रेस कमेटी बीजापुर के प्रवक्ता ज्योति कुमार ने कहा की पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह के शासन काल में लगातार पंद्रह साल किसानों का शोषण हुआ वादे के तहत भाजपा शासन काल में किसानों को इक्कीस सौ रुपए समर्थन मूल्य के साथ साथ तीन सौ रुपए प्रति क्विंटल धान का बोनस देना था जो किसानों को नही दिया पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह जी और भाजपा शासन काल में किसानों के साथ छलावा किया गया, धान का समर्थन मूल्य का वादा भाजपा शासन काल में किसानों के साथ किया गया सबसे बड़ा झूठ और जुमला साबित हुआ इसके लिए भाजपा को किसानों से माफ़ी माँगनी चाहिए। दूसरी तरफ़ प्रदेश के किसान पुत्र एवं यशस्वी मुख्यमंत्री माननीय भूपेश बघेल ने प्रदेश के किसानो के धान को पच्चीस सौ रुपए प्रति क्विंटल में ख़रीदा है जिसका भरपूर लाभ पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह जी को भी मिला उन्होंने भी अपने धान को पच्चीस सौ रुपए प्रति क्विंटल में बेचा है साथ ही उन्हें राजीव गांधी किसान न्याय योजना का भी लाभ मिला है। भाजपा जिला अध्यक्ष मूदलियार जी गिरदावारी को लेकर भी मीडिया में झूठ परोस रहे है, जबकि सच यह है कि किसी भी किसान का रक़बा कम नही हो रहा है ये किसानों की सरकार है किसानों के हक़ को कोई नही छीन सकता। किसानों के हक़ छीनने में भाजपा और उनके लोग माहिर है।
भाजपा द्वारा देश में लाये गए तीन काले कृषि क़ानून को देखने से ऐसा लगता है कि इन काले क़ानूनो से भाजपा और मोदी सरकार किसी तरह किसानों के ज़मीनों को कांट्रैक्ट फ़ॉर्मिंग (अनुबंध कृषि) के तहत हड़प कर बड़े व्यापारियों और उद्योगपतियों को देना चाहती है, भाजपा ज़िला अध्यक्ष श्रीनिवास मुदलियार जी ने अपने प्रेस विज्ञप्ति में इस बात को भी स्वीकार किया है कि अन्य राज्यों के व्यापारी हमारे राज्य में आएँगे इन पर किसी तरह का कोई दबाव नही होगा अर्थात सरकारी नियंत्रण पूरी तरह समाप्त हो जाएगी, मुदलियार जी के अनुसार मंडियाँ नाममात्र की रहेंगी और इसका भी पूरी तरह से नियंत्रण बड़े बड़े व्यापारियों और उद्योगपतियों के पास होगा, सरकार के पास समर्थन मूल्य घोषित करने का अधिकार नही होगा बल्कि अब इसका अधिकार व्यापारियों और उद्योगपतियों के पास होगा ये किसानों के उपज को किस मूल्य में ख़रीदेंगे ये सिर्फ़ वही बता सकेंगे, यदि कोई व्यापारी या उद्योगपति किसी किसान से धोखाधड़ी करता है या जालसाजी करता है तो उस पर किसी तरह की कोई क़ानूनी कार्यवाही नही होगी, जिला अध्यक्ष श्रीनिवास मुदलियार जी के प्रेस विज्ञप्ति से यही सिद्ध हो रहा है। मुदलियार जी बताएँ की भाजपा शासित राज्य जैसे हरियाणा, यू॰पी॰ और एम॰पी॰ जैसे राज्यों में इन नए कृषि क़ानूनों के ख़िलाफ़ आंदोलन क्यूँ हो रहे है ? covid-19 वैश्विक महामारी के बीच मोदी सरकार के आत्मनिर्भर भारत पैकेज के तहत एक लाख करोड़ रुपए के आवंटन में छत्तीसगढ़ प्रदेश और बीजापुर ज़िले को कितने रुपए मिले है और कौन कौन आत्म निर्भर हुआ है ?
बीजापुर के विधायक श्री विक्रम शाह मंडावी जी स्वयं एक कृषक परिवार से आते है वे जानते है की किसान का सबसे बड़ा धन जल, जंगल और ज़मीन है इसकी रक्षा करना उनकी ज़िम्मेदारी है। ज़िले का प्रत्येक किसान, मज़दूर, छोटे व्यापारी और कांग्रेस का प्रत्येक कार्यकर्ता के साथ साथ ज़िले का प्रत्येक व्यक्ति विधायक श्री विक्रम शाह मंडावी जी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है और इन नए काले कृषि क़ानूनों को निरस्त करने तक लगातार किसानों के साथ मिलकर संघर्ष करते रहेंगे।
भाजपा जिला अध्यक्ष और
उनके कार्यकर्ता लगातार किसानों को झूठे आवश्वसन दे रहे है और किसानों को दिग्भ्रमित करने का प्रयास कर रहे है, क्षेत्र के किसान भाजपा के झूठे और झूमलों को समझ चुकी है और उनके झाँसे में आने वाली नही है। कांग्रेस पार्टी गाँव गाँव जाकर किसानों के हक़ की लड़ाई लड़ेगी और किसानों को भाजपा के झूठे आश्वसनो और जुमलों से बचाएगी।