मध्य प्रदेश में जहां जहां भगवान राम व कृष्ण के चरण पड़े उस भूमि पर तीर्थ स्थापित होंगे

मध्य प्रदेश में जहां जहां भगवान राम व कृष्ण के चरण पड़े उस भूमि पर तीर्थ स्थापित होंगे
RO.NO. 12945/82

RO.NO. 12945/82

RO.NO. 12945/82

श्योपुर । मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव ने विजयपुर तहसील में आयोजित भागवत कथा में आज स्थानीय विधायक और कैबिनेट मंत्री श्री रामनिवास रावत की मांग पर 15 ग्रामीण क्षेत्र की सड़कों को स्वीकृति प्रदान की । उसी के साथ दो लघु सिंचाई परियोजना को भी स्वीकृत किया है ।
मुख्यमंत्री ने कहा की मध्य प्रदेश में जहां जहां भगवान राम व श्रीकृष्ण के चरण पड़े उस भूमि पर तीर्थ स्थापित होंगे । यह बात उन्होने श्योपुर जिले के विजयपुर तहसील में भागवत कथा के समय सम्बोधित करते कहीं। मुख्यमंत्री ने कहा कि हम सनातन धर्म को मानने वाले लोग हैं । हमारी सरकार धर्म के अनुसार ही सारे काम करती हैं। हम तो धर्म के मार्ग पर ही चलेंगे।
रामकृष्ण की इस पावन भूमि पर हम उनके सभी पद चिन्हों पर तीर्थ बनाएंगे । कृष्ण जी जहां जहां गये हैं और जहां-जहां मर्यादा भगवान पुरुषोत्तम श्रीराम की पावन भूमि चित्रकूट में भी समस्त धाम बनाए जाएंगे तथा रामपथ गमन के समस्त स्थान को तीर्थ के रूप में स्थापित करेंगे । मुख्यमंत्री ने कहा कि श्री कृष्ण ने अपने जीवन में जन्म के पूर्व से लेकर अपने जीवन तक जो आदर्श स्थापित किये है , वह हमारे लिए मार्गदर्शक है।
मुख्यमंत्री डॉ यादव ने कहा की गोपाल नाम भी उनका गोपालन से पड़ा है और आज हम सब भी गोपाल ही हैं। मध्य प्रदेश की 8:30 करोड जनता गोपाल ही है, क्योंकि हम सब गायें पालते हैं। उसका संरक्षण करते हैं, हमारी सरकार ने निश्चय किया है कि कांजी हाउस जैसी व्यवस्था को खत्म करेंगे और हर जिले में बड़ी गौशालाएं बनाएंगे। गौमाता में 33 करोड़ देवी- देवता बसते हैं और उनके संरक्षण, उनके आशीर्वाद के लिए हम उनको बेहतर व्यवस्थाएं देंगे।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विश्व में भी सनातन को स्थापित कर रहे हैं और विदेश से आने वाले विशिष्ट अतिथि और राजनायक तथा अतिथियों को गीता भेंट करते हैं। अंत में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव द्वारा भगवत कथा के समापन अवसर पर मंगल आरती भी की गई।
इसके पूर्व केबिनेट मंत्री रामनिवास रावत द्वारा अंतरष्ट्रीय कथा व्यास महाराज जी श्री कृष्ण चन्द शास्त्री जी के चरणो में नमन करते हुए स्वागत भाषण दिया तथा मंत्री बनाये जाने के लिए आभार व्यक्त किया गया
15 सड़कों की घोषणा
मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव द्वारा खुर्द से भूत कच्छा, चिमलवानी से पटपडा, सहसराम से सिंगोई, गोहर रोड से गुंजनपुरा, गोहटा-कठोन से बाथेर रोड, बिनेगा से नेहरखेड़ा, महुआ मार से प्रभुपुरा, बरौली से रीझेटा, गोहटा से खुर्दबरा, दुवावली से जमुदी, गोहटा से अनिदा सहित 15 सड़क मार्गो के ननिर्माण की मंजूरी दी गई।
दो सिचाई परियोजनाओं को भी मंजूरी
डॉ मोहन यादव द्वारा केबिनेट मंत्री रावत की मांग पर दो सिचाई परियोजनाओं को मंजूरी दी गई, जिसके तहत डोकर का बांध एवं लोड़ी का बांध निर्माण कराए जाने की घोषणा की गई।