छत्तीसगढ़ कबड्डी संघ में केशव बटी हरमुख को प्रमुख सलाहकार व पीलू पारकर बने चेयरमैन

छत्तीसगढ़ कबड्डी संघ में केशव बटी हरमुख को प्रमुख सलाहकार व पीलू पारकर बने चेयरमैन
RO.NO. 12879/25

RO.NO. 12879/25

RO.NO. 12879/25

मुख्यमंत्री ने दिया उचित पहल करने का आश्वासन

दक्षिणापथ,दुर्ग । महापौर ने मुख्यमंत्री से पोल्ट्री फार्म की 40 एकड़ भूमि पर कलेक्ट्रेट, नगर निगम मुख्यालय सहित सभी कार्यालयों की कंपोजिट बिल्डिंग बनाने का अनुरोध किया, स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स और अक्सीजोन भी बनेगा । इससे जीई रोड पर पटेल चौक के आसपास यातायात का दबाव कम होगा ।
इसके अलावा महिला समृद्धि बाजार के पीछे रिक्त भूमि पर त्योहारी बाजार बनाने का प्रस्ताव भी दिये हैंं । शहर में त्योहारी बाजार न होने के कारण रक्षाबंधन, नवरात्रि, गणेशोत्सव, दशहरा-दीपावली के अवसर पर मेन रोड पर अतिक्रमण कर त्योहारी बाजार होने से लोगों को काफी असुविधा होती है। यातायात जाम की स्थिति हो जाती है। भीड़भाड़ व पार्किंग की असुविधा का सामना भी करना पड़ता है।
महापौर धीरज बाकलीवाल ने बुधवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को ज्ञापन सौंपकर पोल्ट्री फार्म की 40 एकड़ भूमि पर कलेक्ट्रेट, सरकारी दफ्तरों की कंपोजिट बिल्डिंग, नगर निगम मुख्यालय बनाने के प्रस्ताव को मंजूरी देने का अनुरोध किया है। यहां स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स और आक्सीजोन विकसित करने के लिए भी पर्याप्त जगह है। इससे पटेल चौक के आसपास यातायात का दबाव कम होगा। महापौर ने शहर के व्यवस्थित और सुविकसित विकास के लिए इस प्रस्ताव को तत्काल मंजूरी देने का अनुरोध किया है। मुख्यमंत्री ने उचित पहल करने का आश्वासन दिया है।
महापौर ने ज्ञापन में कहा है कि कलेक्ट्रेट व तहसील कार्यालय काफी पुराने हो चुके हैं। वर्तमान आवश्यकताओं के अनुरूप न होने के कारण आम जनता को इन परिसरों में काफी असुविधा होती है। शासन के विभिन्न विभागों के कार्यालय भवन शहर के अलग-अलग इलाकों में होने के कारण आम जनता को भी काफी कठिनाईयों का सामना करना पड़ता है।
महापौर ने कहा है कि प्रशासनिक सुविधा और जनहित को ध्यान में रखते हुए कलेक्ट्रेट सहित सभी शासकीय विभागों के कार्यालय भवन के लिए एक ही स्थान पर कंपोजिट बिल्डिंग बनाना बेहतर होगा। पोल्ट्री फार्म, पशुपालन विभाग और मत्स्य विभाग की लगभग 40 एकड़ रिक्त भूमि पर कलेक्ट्रेट, निगम मुख्यालय, शासकीय कार्यालयों की कंपोजिट बिल्डिंग सहित खेल सुविधाओं के साथ ऑक्सीजोन विकसित किया जा सकता है।
महापौर ने महिला समृद्धि बाजार के पीछे रिक्त भूमि पर त्योहारी बाजार के लिए भूमि रिजर्व करने की मांग भी की है। बाकलीवाल ने मुख्यमंत्री से अनुरोध करते हुए कहा कि शहर के व्यवस्थित और सुनियोजित विकास के साथ-साथ व्यवहारिक आवश्यकता को देखते हुए जनहित में 40 एकड़ भूमि पर सभी सरकारी दफ्तर सहित निगम मुख्यालय और स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स, ऑक्सीजोन से आम जनता को काफी सुविधाएं मिलेगी। महापौर ने मुख्यमंत्री से इन प्रस्तावों को मंजूरी देने की मांग की है।।