एमसीबी उजियारपुर के फर्नीचर कारोबारी के घर छापा मार कार्यवाही, लाखों रुपये के सागौन लकड़ी जप्त

एमसीबी उजियारपुर के फर्नीचर कारोबारी के घर छापा मार कार्यवाही, लाखों रुपये के सागौन लकड़ी जप्त
RO No.12822/158

RO No.12822/158

RO No.12822/158

 - डीएफओ मनीष कश्यप के दिशा निर्देश पर वनपरिक्षेत्र बिहारपुर एवं वनपरिक्षेत्र मनेन्द्रगढ़ की संयुक्त टीम ने की बड़ी कार्यवाही 

एमसीबी / मनेंद्रगढ़ (खगेन्द्र यादव)। वनमंडलाधिकारी मनेंद्रगढ़ मनीष कश्यप द्वारा अवैध रूप से लकड़ी कटाई एवं तस्करी करने के मामले पर अंकुश लगाने हेतु समस्त वन परिक्षेत्राधिकारी को निर्देशित किया गया था।इसी कड़ी में डीएफओ मनेंद्रगढ़ से प्राप्त निर्देशों का पालन करते हुए वन परिक्षेत्र अधिकारी बिहरपुर एवं वन परिक्षेत्र अधिकारी मनेंद्रगढ़ ने संयुक्त रूप से टीम गठित कर उजियारपुर में भारी मात्रा में अवैध रूप से रखी गई लकड़ी को जप्त करने में सफलता हासिल की है।

उपरोक्त संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार कई दिनों से अवैध लकड़ी कटाई और तस्करी की सूचना वन विभाग को मिल रही थी। बुधवार सुबह वनमण्डल अधिकारी को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि उजियारपुर के कुछ घरों में भारी मात्रा में लकड़ी रखी गई है।

तत्काल इसके लिए बिहारपुर और मनेंद्रगढ़ रेंज के स्टाफ की जॉइंट टीम बनायी गई और संबंधित घरों में छापामार कार्यवाही हुई ।जिसमे बड़ी मात्रा में लकड़ी बरामद हुई है।जप्त सागौन 2 घनमीटर है।सभी लकड़ी फर्नीचर मार्ट में उपयोग के लिए रखी गई थी।ग्राम पंचायत उजियारपुर के फर्नीचर कांट्रेक्टर के घर पर छापा मार कर यह कार्यवाही की गई है,इस पूरे मामले में तीन चार घरों में कार्यवाही हुई, जिसमे कई इमारती लकड़ी समेत सागौन की बल्ली भी बड़ी संख्या में मिली है और आरा भी मिला है।
डीएफओ मनीष कश्यप ने बताया कि आगे की कार्यवाही जारी है और जल्द ही आरोपियों को सलाख़ों के पीछे भेजा जाएगा,इसके अतिरिक्त फर्नीचर मार्ट भी सील करने की कार्यवाही की जाएगी।एक बड़े रैकेट का भांडाफोड़ हुआ है।

काग़ज़ी कार्यवाही और जाँच के बाद अवैध कटाई को रोकने अभी और भी आरोपियों की पहचान की जाएगी और कई फर्नीचर मार्ट भी सील किए जायेंगे।