आईआईटी और मेडिकल के लिए रायपुर में राष्ट्रीय स्तर की कोचिंग प्रारंभ

आईआईटी और मेडिकल के लिए रायपुर में राष्ट्रीय स्तर की कोचिंग प्रारंभ
RO.NO. 12945/82

RO.NO. 12945/82

RO.NO. 12945/82

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में हुई हिंसा मामले में जिन नौ छात्रों की पहचान दिल्ली पुलिस ने की है उनसे आज पूछताछ होगी। वहीं आज फीस वृद्धि को लेकर हो रहे प्रदर्शनों के बीच जेएनयू में फिर से कक्षाएं शुरू होंगी। दूसरी तरफ 5 जनवरी की शाम हुई हिंसा में चेक शर्ट में दिखी नकाबपोश लड़की भी पहचान हो गई है। वह डीयू के दौलतराम कॉलेज की छात्रा है। पुलिस उससे भी पूछताछ कर सकती है। वहीं जामिया में भी आज छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं।

एसआईटी ने जेएनयू छात्र से की पूछताछ

दिल्ली पुलिस की एसआईटी टीम जेएनयू हिंसा की पड़ताल के लिए विश्वविद्यालय कैंपस पहुंची है। यहां उसने एडमिन ब्लॉक के अंदर आरोपी छात्र पंकज मिश्रा से पूछताछ की। वहीं पंकज ने कहा कि मेरा इस हिंसा से कोई लेना-देना नहीं है। मैं यहां पढ़ने आया हूं। न मैं लेफ्ट का हूं न राइट का। न जाने मेरा फोटो कैसे वायरल हो गया।
 

जामिया में छात्रों ने प्रोफेसरों की भी नहीं सुनी, वीसी से करना चाहते हैं मुलाकात

जामिया में प्रदर्शनकारी छात्रों को समझाने कई प्रोफेसर पहुंचे हैं लेकिन छात्र वीसी से नाराज हैं और उनका कहना है कि वह सिर्फ वीसी से बात करना चाहते हैं। एक माह हो गए हैं, जब पुलिस ने जामिया के अंदर लाइब्रेरी में घुसकर छात्रों के साथ बर्बरता की थी। छात्रों की मांग है कि पुलिस के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो।

जामिया में छात्रों का प्रदर्शन, वीसी दफ्तर का किया घेराव, वीसी चुप्पी तोड़ो के लगे नारे

जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय में छात्रों ने आज फिर वीसी दफ्तर का घेराव किया है। वह 'हल्ला-बोल' और 'वाइस चांसलर चुप्पी तोड़ो' के नारे लगा रहे हैं। छात्र बीते साल 15 दिसंबर को जामिया के अंदर घुसकर पुलिस की बर्बरता पर कोई कार्रवाई न होने के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं।

हाईकोर्ट ने फेसबुक, व्हॉट्सएप और गूगल को दिया निर्देश

दिल्ली हाईकोर्ट ने जेएनयू के तीन प्रोफेसरों की याचिका पर सुनवाई करते हुए एप्पल, व्हॉट्सएप और गूगल को निर्देश दिया है। हाईकोर्ट ने पांच जनवरी को हुई हिंसा से संबंधित सभी ऑनलाइन बातचीत और सीसीटीवी फुटेज को संरक्षित करने के निर्देश दिए हैं। दिल्ली क्राइम ब्रांच की एक टीम जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय पहुंच चुकी है। यहां क्राइम ब्रांच उन छात्रों से पूछताछ करेगी जिन्हें नोटिस दिया गया है।

जेएनयू छात्रसंघ आज नहीं करेगा पुलिस मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन

जेएनयू छात्रसंघ आज दिल्ली पुलिस मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन करने वाला था, जिसे स्थगित कर दिया गया है। अब यह प्रदर्शन किसी और दिन होगा। दिल्ली पुलिस के सूत्रों के मुताबिक, जिन लोगों को दिल्ली पुलिस ने नोटिस दिया है, उनसे जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में पूछताछ की जाएगी। नौ लोगों को आज से जांच में शामिल होने के लिए कहा गया है।