बड़ी खबर - पुलिस माओवादी मुठभेड़ में एक जवान शहीद, नारायणपुर और दन्तेवाड़ा जिले की सीमा पर चल रहा मुठभेड़

बड़ी खबर - पुलिस माओवादी मुठभेड़ में एक जवान शहीद, नारायणपुर और दन्तेवाड़ा जिले की सीमा पर चल रहा मुठभेड़

27 टन कच्चा माल ( सरिया छड ) सहित खड़ी ट्रेलर चोरी करने वाले शातिर चोर , माल बेचने में सहयोगी सहित 02 आरोपियो को खुर्सीपार पुलिस किया गिरफ्तार

खडी वाहनो को रेकी कर बनाते थे अपना शिकार

चोरी गई माल समेत करीब 01 करोड़ की सम्पत्ति पुलिस ने किया जप्त

करीब 50 से अधिक सीसीटीवी कैमरो को खंगालते हुए पुलिस ने ट्रैस किया आरोपियो का ट्रैक - पीछा करते पहुचं आरोपियो तक
दक्षिणापथ, भिलाई ।
27 अगस्त को करीब 09.00 बजे ट्रेलर कमांक CG 07 C4131 का ड्रायवर 27 टन कच्चा माल ( सरिया ) सहित डबरा पारा चौक ट्रांसपोर्ट नगर रोड में बंगाल टायर के सामने रोड किनारे खडी कर अपने घर गया था । 28 अगस्त को सुबह 08.30 बजे जब वापस आया तो देखा कि माल समेत ट्रेलर गायब है । ड्रायवर के द्वारा अपने मालिक अमीत सिंह को बताये जाने पर अमित सिंह के द्वारा बिना समय गवाएँ थाना खुर्सीपार आकर ट्रेलर चोरी के संबंध मे रिपोर्ट दर्ज कराई गयी। रिपोर्ट दर्ज करने के उपरांत तत्काल खुर्सीपार पुलिस एक्टिव गई । घटना के संबंध मे वरिष्ठ अधिकारियो को अवगत कराकर आवश्यक दिशा निर्देश प्राप्त करने उपरांत पुलिस टीम अज्ञात आरोपी का पता तलाष करने में जुट गई । माल सहित ट्क के चोरी होने की सूचना पर मुखबीर तंत्र को सकिय किया गया एवं वैज्ञानकि उपकमों का सहयोग लिया गया । सीसीटीवी फूटेज को देखने से जो हल्की झलक ट्रेलर की दिखाई दे रही थी . उसे ट्रैक करने पर ट्रेलर शहर से बाहर की ओर जाती दिखाई दे रही थी । इस संबंध मे वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया गया । पुलिस अधीक्षक प्रशात अग्रवाल , के मार्गदर्शन मे अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ( शहर ) संजय ध्रुव एवं नगर पुलिस अधीक्षक विष्वास चंद्राकर के निर्देषन पर खुर्सीपार पुलिस की टीम ने करीब 50 से अधिक सीसीटीवी कैमरो को खंगालते हुए मिले फूटेज के आधार पर अज्ञात आरोपी के चोरी के बाद भागने के रूट को ट्रैक किया एवं मुखबीर तंत्र को सकिय किया गया , जिससे पता चला कि चोरी के घटना के बाद अज्ञात चोर माल समेत ट्रेलर को लेकर पुलगांव चौक होते हुए ग्राम निकुम थाना क्षेत्र अण्डा की ओर बढा है कि पुलिस टीम के द्वारा लगातार कैमरे को टैक करते हुए पीछा किया जा रहा था । ग्राम निकुम मे जब पुलिस टीम पहुची तो देखी कि ट्रेलर क्रमांक CG 07 C 4131 जिसमें सरिया लोड है । रोड के किनारे दुर्घटनावस फंस गई है जिसे एक हाईड्रा से निकालने का प्रयास हो रहा है कि पुलिस टीम के द्वारा तत्काल घेराबंदी कर ट्रेलर के ड्रायवर विक्की वर्मा तथा उसके साथ खडे संदेही यश चौरे को हिरासत में लेकर पूछताछ किया गया । ट्रेलर का ड्रायवर विक्की वर्मा ने बताया कि यह संगम चौक खुर्सीपार का रहने वाला है ।

पूर्व में भी चोरी लूट के कई मामलो में संलिप्त रहा है इसके व्दारा टेलर एवं माल की रेकी 27 अगस्त की शाम लगभग 05.30 बजे किया था और यह भी चेक किया था कि उक्त ट्रेलर बिना चाबी के चालू हो जाती है । उसके उपरांत अपने कान्टेक्ट्स के जरिये इसने यश चौरे निवासी अमलीडीह रायपुर से सम्पर्क किया जिसने ग्राम निकुम मे आरोपी विक्की वर्मा को माल समेत मिलने के लिए बोला था , कि आरोपी यष चौरे ने बताया कि उक्त माल का सौदा 42 हजार रूपये प्रति टन के हिसाब से किया गया था । 27 अगस्त .2021 के शाम से ही यश चौरे , विक्की वर्मा से सम्पर्क मे था । पुलिस के द्वारा मौके से हाईड्रा व यश चौरे की मोटर सायकल बुलेट को भी बरामद किया गया है । दोनो ही आरोपियो ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया है । दोनो आरोपियो को धारा 379 , 120 ( बी ) भादवि के मामले में गिरफ्तार किया गया है । पुलिस के द्वारा चोरी गई सम्पत्ति के साथ करीब 01 करोड़ की मशरूका एवं हाईडा तथा बुलेट मोटर सायकल भी जप्त किया गया । लगभग 10 घंटो में ही पुलिस की तत्परता से उक्त मामले का खुलासा किया गया । पुलिस की तत्परता से आरोपियों को पकड़ा गया एवं पूरे माल , वाहन को जप्त किया गया । इस विवेचना में थाना प्रभारी खुर्सीपार दुर्गेष शर्मा के नेतृत्व में उप निरीक्षक शिशुपाल चंद्रवंषी , उप निरीक्षक सतीष साहू , आरक्षक राकेश चौधरी , आरक्षक डी. प्रकाश , आरक्षक सत्येन्द्र मढरिया , आरक्षक रिन्कू सोनी , आरक्षक अरविन्द मिश्रा की महत्वपूर्ण भूमिका रही है । उक्त प्रकरण के खुलासे मे रोड में लगे सीसीटीवी कैमरे मुखबीर तंत्र एवं अन्य वैज्ञानिक उपकमों की महत्वपूर्ण भूमिका रही है । दुर्ग पुलिस आम जनता से अपील करती है , कि अधिक से अधिक कैमरे घरों व दुकानो में लगवाये ।