न्यायधानी बिलासपुर को हवाई सेवा से जोडऩे का वर्षों पुराना सपना हुआ साकार: भूपेश बघेल

न्यायधानी बिलासपुर को हवाई सेवा से जोडऩे का वर्षों पुराना सपना हुआ साकार: भूपेश बघेल

दक्षिणापथ, दुर्ग । दुर्ग जिला एनएसयूआई की संयोजक प्रिया चौबे ने केंद्र सरकार पर बड़ा हमला किया है उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार बोल रही है उसके हाथ में कुछ नही था उसने तो सारी तैयारी करी थी तो सुनो सरकार भारत 7000 मैट्रिक टन आक्सीजन उत्पादन करने वाला देश है लेकिन आपने उसको ले जाने वाले क्रायोजेनिक वाहन क्यो नही खरीदे ?? असली समस्या ऑक्सीजन की नही आपके विजन की है
कांग्रेस नेत्री प्रिया चौबे ने यह भी आरोप लगाया है कि सरकार बोल रही है इतनी जल्दी इतनी सारी आक्सीजन कँहा से लाए ?? तो सुनो सरकार एक PSA टेक्नोलॉजी बेस्ड छोटे ऑटोमेटिक प्लांट आते है जो हवा में से नाइट्रोजन निकाल कर आक्सीजन बनाते है चीन और जर्मनी के पास लाखों की संख्या में बने पड़े है आपने पिछले एक साल में उनसे कितने मंगवा लिये एक साल छोड़िए जब आपको इमरजेंसी में इसकी जरूरत है तो अपनी डंका बजाने वाली विदेश नीति के दम पर यह तत्काल आयात करके पूरे देश मे क्यो नही पहुचाये यह महज 48 घँटे में पूरे देश मे पहुंच सकते है लेकिन सरकार कुंभकर्ण नींद सो रही है औऱ सारा दोष सिस्टम के मत्थे जड़ रही है ।
सरकार बोल रही है रेमडिसवीर कि कमी है तो आपने केवल गिनीचुनी कंपनी को ही इसके प्रोडक्शन की इजाजत क्यो दी?? अपने विदेश विभाग से बोलकर इसका ip सस्पेंड करके सारी कंपनियों को मास प्रोडक्शन की इजाजत क्यो नही दी ?? अमेरिका और uk में यह इंजेक्शन स्टॉक में सड़ रहे है लेकिन आप इम्पार्ट ड्यूटी घटाने औऱ API को सस्ता करने में एक साल की देरी क्यो करी ?? आपने आधार बेस्ड मॉनिटरिंग सिस्टम क्यो नही बनाया जिसे बनाने में केवल 24 घँटे लगते और रेमडिसवीर कि कालाबाजारी रुक जाती . कमी रेमडिसवीर की नही है सरकार की नीयत की है वो भारत के आम आदमी की जिंदगी सबसे सस्ती समझती है।
सरकार बोलती है इतनी बड़ी महामारी से निपटने के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर और संसाधन नही है तो सरकार आपने आर्मी की सहायता अब तक क्यो नही ली है यह एक आपातकाल का समय है आर्मी युध्द स्तर पर कार्य करके पूरे सिस्टम को अपने हाथ मे ले लेती लेकिन सरकार अभी तक सो रही है सरकारी आंकड़ों की ही बात करे तो रोज 2500 मौत हो रही है और गैरसरकारी आँकड़े की बात करूंगी तो अफरा तफरी मच जायेगी , इतना सब होने के बाद भी आर्मी अपने बैरक में क्यो है जब सिस्टम कलेप्स हो गया है तो उन्हें क्यो नही बुलाया जा रहा है ???
यह भारत की गरीब औऱ बेबस जनता के लिए सबसे बुरा दौर है वो सरकार औऱ सिस्टम पर भरोसा खो रही है और इस देश के नींव हिला रही है औऱ इस सबकी जिम्मेदार यह अदृर्दर्शी और सत्ता के मोह औऱ मद में डूबी सरकार है जिसे अपने वोटबैंक और चुनाव के अलावा कुछ नही दिखता हम सब इस दौर के साक्षी है जो आज इनसे सवाल नही करेगा इतिहास उनको कभी माफ नही करेगा।