उपमुख्यमंत्री जिले के 18 हजार अधिक आवासहीन परिवारों के देंगे पीएम आवास की स्वीकृति प्रमाणपत्र, प्रधानमंत्री आवास मेला 9 अक्टूबर को कवर्धा में

उपमुख्यमंत्री जिले के 18 हजार अधिक आवासहीन परिवारों के देंगे पीएम आवास की स्वीकृति प्रमाणपत्र, प्रधानमंत्री आवास मेला 9 अक्टूबर को कवर्धा में

-उपमुख्यमंत्री आवास मेले में 12 हजार से अधिक लाभार्थियों भेंट करेंगे पीएम आवास की चाबी
-उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा देंगे ग्रामीणों को कई सौगात
कवर्धा। शक्ति के प्रतीक पवित्र नवरात्रि पर्व के मौके पर 9 अक्टूबर 2024 को इंडोर स्टेडियम कवर्धा में एक दिवसीय प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण अंतर्गत जिला स्तरीय भव्य आवास मेला का आयोजन किया जा रहा है। इस आवास मेले में उप मुख्यमंत्री छत्तीसगढ़ शासन विजय शर्मा विशेष रूप से उपस्थित होकर जिले के 18 हजार से अधिक आवासहीन ग्रामीण परिवारों को उनके नए स्वीकृत हुए प्रधानमंत्री आवास योजना का अविकृत पत्र वितरण कर सम्मानित करेंगे।  उपमुख्यमंत्री श्री शर्मा इस आवास मेले में जिले के 12 हजार से अधिक लाभार्थियों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बने नए आवास की चाबी भेंट भेंट कर उनकी खुशियों में शामिल होंगे। बता दे कि विगत कुछ समय में 12 हजार से अधिक पीएम आवास योजना पूर्ण कर लिया गया है। इस मेले में अतिरिक्त आलावा प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत प्रशिक्षित 250 से अधिक राजमिस्त्रियों को प्रमाण पत्र का वितरण करते हुए रोजगार के नए द्वार खोले जाएंगे। 
 कलेक्टर गोपाल वर्मा ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना राज्य शासन की अत्यंत महत्वपूर्ण योजना है। जिले के आवास लाभार्थियों का उन्मुखीकरण के साथ ही इस त्यौहार के सीजन में नए निर्मित आवास की चाबी और 18 हजार नए स्वीकृत हुए आवास का स्वीकृति प्रमाण पत्र ग्रामीण परिवारों को उप मुख्यमंत्री द्वारा भेट किया जाएगा। आवास मेला में स्वास्थ्य विभाग द्वारा हेल्थ कैंप लीड बैंक द्वारा बैंकिंग सुविधाओं के लिए कैम्प और खाद्य विभाग द्वारा राशन कार्ड आदि के लिए स्टॉल लगाया जाएगा। इसकी तैयारी की जा रही है। 
   मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत संदीप कुमार अग्रवाल ने बताया कि अभी स्वीकृत हुए है उन्हें प्रधानमंत्री आवास बनाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा निर्माण कार्य के प्रमुख विषयो पर हितग्राहियों का मार्गदर्शन किया जाएगा। साथ ही भवन निर्माण के लिए उपयोग होने वाले सामग्रियों की गुणवत्ता के बारे में भी जानकारी दी जाएगी,जिससे कि गुणवत्तापूर्ण आवास का निर्माण हो सकें। एक दिवसीय आवास मेला का आयोजन 9 अक्टूबर को पीजी कॉलेज ग्राउंड स्थित इंडोर स्टेडियम में प्रातः 10बजे से होगा।
उल्लेखनीय है कि महज कुछ दिनों पहले ही जिले के 30944 आवासहीन ग्रामीण परिवारों के लिए आवास स्वीकृत की कार्रवाई की जा रही है। जिसमें प्रथम चरण पर 18848 से अधिक ग्रामीण परिवारों के लिए प्रधानमंत्री आवास की स्वीकृति जिला प्रशासन द्वारा दी जा चुकी है। शेष बचे हुए हितग्राहियों के आवास स्वीकृत का कार्य निरंतर जारी है।