नवरात्रि - दीवाली के लिये गोबर के आकर्षक दीये तैयार कर रहा है शौर्य संगठन

नवरात्रि - दीवाली के लिये गोबर के आकर्षक दीये तैयार कर रहा है शौर्य संगठन
RO.NO. 12945/82

RO.NO. 12945/82

RO.NO. 12945/82

दक्षिणापथ। निर्देशक अनिल शर्मा ने गदर के सीक्वल को लेकर कई दफा बातें की हैं। हालांकि इस बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है, लेकिन सीक्वल की तैयारी शुरु हो चुकी है। निर्देशक पहले ही पुष्टि कर दी थी कि सनी देओल और उत्कर्ष शर्मा फिल्म का हिस्सा होंगे। और अब उन्होंने अमीषा पटेल से भी मुलाकात की, जो एक बड़ा संकेत देता है कि वह सनी देओल के साथ मुख्य भूमिका निभाएंगी।
अमीषा पटेल ने अनिल शर्मा के साथ अपनी तस्वीर शेयर की है और लिखा है कि गदर के डायरेक्टर अनिल शर्मा से लंबी और प्यारी बातचीत हुई… 2022 में धूम मचाने के लिए बेकरार हूं।
इस पोस्ट के बाद से ही उम्मीद जताई जा रही है कि गदर 2 को लेकिन तैयारी शुरु हो चुकी है और फिल्म 2022 में फ्लोर पर जाएगी। फिल्म को रिलीज हुए 20 साल पूरे हो चुके हैं। ऐसे में अब यदि इसका सीक्वल बनाया जाता है, तो कहानी और किरदारों में काफी बदलाव देखने को मिल सकता है।
रिपोर्ट्स की मानें तो गदर 2 प्रेम कहानी से ज्यादा पिता- बेटे के रिश्ते पर फोकस करेगी। फिल्म में सनी देओल का किरदार तारा सिंह फिर से पाकिस्तान में दिखेगा, लेकिन इस बार अपने प्यारे बेटे चरणजीत सिंह को वापस लाने के लिए।
अमीषा पटेल की बात करें तो एक्ट्रेस लंबे वक्त से पर्दे से दूर हैं। फिल्म गदर में उन्होंने सकीना का किरदार निभाया था, जिसके लिए उन्हें बहुत सराहना मिली थी। उनकी आखिरीफिल्म भैयाजी सुपरहिट थी।
अनिल शर्मा गदर 2 एक बहुत बड़ी जिम्मेदारी मानते हैं और उन्हें लगता है कि सीक्वल को पहले भाग की तुलना में दोगुना नाटकीयता, इमोशनल और भव्यता के साथ सावधानी से बनाने की जरूरत है।
अनिल शर्मा ने अभी तक अपने लेखकों के साथ बैठक नहीं की है और पटकथा तैयार नहीं की है। गदर 2 का निर्माण ज़ी द्वारा किया जाएगा। लेकिन उससे पहले अनिल शर्मा देओल परिवार के साथ फिल्म अपने 2 को खत्म करेंगे।
फिल्म के 20 साल पूरे होने के मौके पर निर्देशक अनिल शर्मा ने कहा था- जिस दिन मैं सही प्लॉट को क्रैक कर लूंगा, जो नाटक और यथार्थवाद के संयोजन की पेशकश करेगा, मैं सीक्वल पर काम करना शुरू कर दूंगा। मेरा बेटा उत्कर्ष, जिसने फिल्म में सनी के बेटे जीता की भूमिका निभाई है, बड़ा हो गया है, इसलिए दूसरी किस्त की गुंजाइश है..
निर्देशक ने कहा, किसी निर्देशक के करियर में गदर जैसी फि़ल्म 10 में एक बनती है। गदर ने 2001 में 265 करोड़ का बिजऩेस किया था, आज के हिसाब से देखें तो चार, पांच हज़ार करोड़ के ऊपर हो गया। गदर जैसी फि़ल्म कभी कभी ही बनती है।
उस साल गदर ने कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़े थे। वह साल की सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्मों में शामिल थी। फिल्म ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर रही थी।