Parineeti chopra & Raghav Engagement: आज है सगाई... जानें राघव चड्ढा और परिणीति चोपड़ा के पास कितनी है संपत्ति

Parineeti chopra & Raghav Engagement: आज है सगाई... जानें राघव चड्ढा और परिणीति चोपड़ा के पास कितनी है संपत्ति
RO No.12822/158

RO No.12822/158

RO No.12822/158

नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता और राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा (Raghav Chadha)और एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा (Parineeti Chopra) की आज सगाई होने जा रही है. हालांकि, दोनों की तरफ से आधिकारिक रूप से सगाई को लेकर ऐलान नहीं किया गया है. लेकिन जब दोनों एक साथ में मुंबई से दिल्ली आए तो उनके फैंस यकीन हो गया कि राघव और परिणीति अब सगाई कर ही लेंगे. इसलिए अब दोनों की सगाई समारोह के जश्न में रंग जमाने के लिए ढोल- नगाड़े तैयार हो चुके हैं. राघव और परिणीति अपनी प्रोफेशनल लाइफ में काफी सफल हैं और दोनों ही नाम के साथ-साथ पैसे भी कमा रहे हैं. ऐसे में आइए जान लेते हैं कि दोनों के पास कितनी संपत्ति है?

राघव चड्ढा सबसे कम उम्र के राज्यसभा सदस्य

राघव चड्ढा राज्यसभा के सबसे कम उम्र के सदस्य हैं. पिछले साल ही राघव चड्ढा राज्यसभा सदस्य चयनित हुए हैं. साल 2012 में उन्होंने आम आदमी पार्टी (AAP) में शामिल होकर अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत की थी. 11 नवंबर, 1988 को जन्मे राघव चड्ढा अपने दमदार भाषणों के लिए जाने जाते हैं. सियायत में कदम रखने से पहले राघव चड्ढा एक प्रैक्टिसिंग-चार्टर्ड अकाउंटेंट थे. राघव चड्ढा ने श्याम मालपानी, डेलॉयट और ग्रांट थॉर्नटन जैसी कंपनियों में काम किया है. राघव चड्ढा की कुल संपत्ति की बात करें, तो करीब 50 लाख रुपये बताई जाती है.

राघव चड्ढा की संपत्ति (Raghav Chadha Net Worth)

चुनावी हफलमाने में राघव चड्ढा की ओर दी गई जानकारी के मुताबिक उनके पास एक मारुति स्विफ्ट डिजायर कार है. इसके अलावा उनके पास 37 लाख रुपये का एक घर भी है. 90 ग्राम गोल्ड ज्वेलरी भी है, जिसकी कीमत फिलहाल 5,00,000 रुपये से ज्यादा है. 

वहीं, राघव चड्ढा के पास 52,839 रुपये की लाइफ इंश्योरेंस पॉलिसी भी है. राघव चड्ढा ने चुनावी एफिडेविट में बताया था कि उनके पास बैंक में कुल जमापूंजी 14,57,806 रुपये है और बतौर कैश उस वक्त उनके पास 30 हजार रुपये थे, इसके अलावा उन्होंने बॉन्ड्स, डिबेंचर और शेयर्स में 6 लाख 35 रुपये का निवेश किया है.

परिणीति चोपड़ा की संपत्ति (Parineeti Chopra Net Worth)

हालांकि संपत्ति के मामले में राघव चड्ढा से परिणीति चोपड़ा काफी आगे हैं. बता दें कि राघव चड्ढा और परिणीति चोपड़ा की पढ़ाई लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से हुई है. पिछले कुछ समय से दोनों को एक साथ लंच और डिनर डेट पर देखा गया था. बता दें कि परिणीति और राघव, दोनों दिल्ली के कपूरथला हाउस में सगाई करेंगे.  

सियासेट की रिपोर्ट के अनुसार, परिणीति चोपड़ा की कुल नेटवर्थ 60 करोड़ रुपये बताई गई है. उनकी कमाई का मुख्य जरिया फिल्मों से मिलने वाली फीस और ब्रांड एंडोर्समेंट है. परिणीति चोपड़ा के पास मुंबई में एक लक्जरी सी-फेसिंग अपार्टमेंट है. अगर कार की बात करें, तो उनके पास ऑडी A6, जगुआर एक्सजेएल और ऑडी Q5 जैसी कारें हैं. परिणीति चोपड़ा ए-लिस्ट सेलेब हैं. इनकी इंडस्ट्री में धाक है. हिट फिल्मों के अलावा परिणीति रियलिटी शोज में भी काफी एक्टिव रही हैं. परिणीति चोपड़ा का जन्म 22 अक्टूबर 1988 में अंबाला हरियाणा में हुआ था.