नए संसद भवन में नई ऊर्जा और आत्मविश्वास से लोकतंत्र को और समृद्ध बनाने की यात्रा प्रारंभ करेंगे : बिरला

नए संसद भवन में नई ऊर्जा और आत्मविश्वास से लोकतंत्र को और समृद्ध बनाने की यात्रा प्रारंभ करेंगे : बिरला
RO No.12822/158

RO No.12822/158

RO No.12822/158

नई दिल्ली। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सोमवार से प्रारंभ हो रहे वर्तमान लोक सभा के 13वें सत्र को महत्वपूर्ण बताते हुए कहा है कि इस सत्र में हम गौरवशाली लोकतांत्रिक इतिहास से प्रेरणा प्राप्त कर नए संसद भवन में नई ऊर्जा व आत्मविश्वास से लोकतंत्र को और अधिक समृद्ध बनाने की नई यात्रा प्रारंभ करेंगे।

बिरला ने सभी सांसदों से सदन की कार्यवाही को सुचारू ढंग से चलने देने की उम्मीद जताते हुए यह भी कहा कि उन्हें आशा है सदैव की भांति सांसदों का सहयोग उन्हें मिलेगा और वे सदन की कार्यवाही में सक्रियता से भाग लेकर जनहित के विषयों पर उच्च कोटि की चर्चा–संवाद से देशवासियों को नई दिशा दिखाएंगे।

लोक सभा स्पीकर बिरला ने एक्स पर पोस्ट में कहा, “लोक सभा का आज से प्रारंभ हो रहा 13वां सत्र महत्वपूर्ण है। इस सत्र में हम गौरवशाली लोकतांत्रिक इतिहास से प्रेरणा प्राप्त कर नए संसद भवन में नई ऊर्जा व आत्मविश्वास से लोकतंत्र को और अधिक समृद्ध बनाने की नई यात्रा प्रारंभ करेंगे। 140 करोड़ देशवासियों की सहभागिता इसे और विशेष बनाएगी।”

बिरला ने सदन की कार्यवाही सुचारू ढंग से चलने की उम्मीद जताते हुए अपने अगले एक्स पोस्ट में कहा, “आशा है सदैव की भांति माननीय सदस्यों का सहयोग हमें मिलेगा। वे सदन की कार्यवाही में सक्रियता से भाग लेकर जनहित के विषयों पर उच्च कोटि की चर्चा–संवाद से देशवासियों को नई दिशा दिखाएंगे। अमृतकाल में विकसित भारत के निर्माण में सबको सामूहिकता से सर्वश्रेष्ठ योगदान देने को प्रेरित करेंगे।”

आपको बता दें कि पहले दिन यानी आज संसद की बैठक पुराने संसद भवन में होगी। मंगलवार, 19 सितंबर, को पुराने संसद भवन में फोटो सेशन होगा, फिर सुबह 11 बजे सेंट्रल हॉल में एक समारोह होगा। उसके बाद नई संसद में प्रवेश किया जाएगा। 19 सितंबर को नए संसद भवन में संसद सत्र की बैठक होगी और 20 सितंबर से नियमित संसदीय काम-काज शुरू होगा। इस कार्यक्रम के अनुसार सोमवार को पुराने संसद भवन में आखिरी बहस होने जा रही है।