कर्नाटक चुनाव परिणाम : कांग्रेस ने 134 सीटों पर जीत हासिल की ,PM मोदी ने कांग्रेस पार्टी को जीत पर बधाई दी

कर्नाटक चुनाव परिणाम : कांग्रेस ने 134 सीटों पर जीत हासिल की ,PM मोदी ने कांग्रेस पार्टी को जीत पर बधाई दी
RO No.12784/129

RO No.12784/129

RO No.12784/129

बेंगलुरू । कर्नाटक विधानसभा की 224 सीटों के लिए 10 मई को हुए मतदान की गिनती खत्म हो गई है। रुझानों में कांग्रेस को बहुमत मिल रहा है। कांग्रेस ने 134 सीटों पर जीत हासिल की और 2 सीटों पर आगे चल रही है। भाजपा ने 64 सीटों पर जीत हासिल की और 1 सीटों पर आगे चल रही है। जबकि जेडीएस ने 19 सीटों पर जीत हासिल की है ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस पार्टी की जीत पर बधाई दी है। प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर लिखा, "लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए मेरी शुभकामनाएं।"
वहीं कर्नाटक सीएम बसवराज बोम्मई ने कहा कि कर्नाटक के लिए आज का दिन बड़ा है क्योंकि कर्नाटक की जनता अगले 5 साल का फैसला करेगी। मुझे विश्वास है कि लोगों ने भाजपा को वोट दिया है और मैं लोगों को बहुत शांतिपूर्ण तरीके से मतदान करने के लिए धन्यवाद देता हूं ।

खड़गे, राहुल, प्रियंका ने कर्नाटक में 85 जनसभाएं, रोड शो किए :

कर्नाटक में विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस के पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे, पार्टी नेताओं राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा ने दक्षिणी राज्य में आक्रामक प्रचार किया और 85 जनसभाएं और रोड शो किए। खड़गे, जिन्हें पिछले साल पार्टी अध्यक्ष के रूप में चुना गया था, उन्होंने 15 अप्रैल से अपने गृह राज्य कर्नाटक में डेरा डाला और 36 जनसभाओं को संबोधित किया, जिनमें से एक हुबली में पूर्व पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी के साथ थी। 81 वर्षीय खड़गे, जो राज्यसभा में विपक्ष के नेता भी हैं, उन्होंने राज्य में मतदान से पहले राज्य में चार प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। इस बीच, पार्टी के पूर्व प्रमुख राहुल गांधी, जिन्हें इस साल मार्च में गुजरात की एक अदालत द्वारा मानहानि के मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद लोकसभा से अयोग्य घोषित कर दिया गया था, उन्होंने भी राज्य में 23 जनसभाओं और रोड शो को संबोधित किया और दक्षिणी राज्य में भाजपा सरकार के तहत कथित भ्रष्टाचार को उजागर किया। राहुल गांधी के अलावा, उनकी बहन और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने भी राज्य में 26 जनसभाओं और रोड शो को संबोधित किया और केंद्र और राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा सरकार पर निशाना साधा। अपने चुनाव प्रचार के दौरान उन्होंने कई मौकों पर राज्य में कथित भ्रष्टाचार को उजागर करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना भी की। पार्टी नेताओं के मुताबिक, कांग्रेस के घोषणापत्र में घोषित पांच गारंटियों को भी राज्य के सभी नेताओं ने प्रमुखता से रेखांकित किया। कांग्रेस ने गृह ज्योति (200 यूनिट मुफ्त बिजली), परिवार की प्रत्येक महिला मुखिया को गृह लक्ष्मी 2,000 रुपये मासिक, बीपीएल परिवार में प्रत्येक व्यक्ति को उनकी पसंद का 10 किलो अनाज (चावल, रागी, ज्वार, बाजरा ) और कर्नाटक राज्य सड़क परिवहन निगम और बेंगलुरु महानगर परिवहन निगम की नियमित बसों में सभी महिलाओं को मुफ्त यात्रा की घोषणा की है।