बूथ सशक्तिकरण अभियान को लेकर भाजपा ने बनाई कार्ययोजना

बूथ सशक्तिकरण अभियान को लेकर भाजपा ने बनाई कार्ययोजना

- आगामी 15 मार्च विधानसभा घेराव कार्यक्रम को लेकर भी हुई चर्चा
- महाभारत के उद्योग पर्व की भांति युद्ध के लिए तैयार हो रही है भाजपा  - संतोष पांडेय सांसद
दुर्ग। आगामी विधानसभा व लोकसभा चुनाव में जीत का लक्ष्य हासिल करने के लिए भारतीय जनता पार्टी पोलिंग बूथ को मजबूत करने की रणनीति बनाकर आगे बढ़ रही है, इसी तारतम्य में भाजपा का पूरा फोकस बूथ  को सशक्त बनाने में है, जिसके लिए भाजपा राष्ट्रीय नेतृत्व के द्वारा बूथ सशक्तिकरण अभियान प्रारंभ किया गया है। जिसकी महत्वपूर्ण कार्यशाला जिला भाजपा कार्यालय में भाजपा जिलाध्यक्ष जितेंद्र वर्मा की अध्यक्षता में आहूत की गई। इस कार्यशाला में सभी 13 मंडलों के अध्यक्ष महामंत्री सहित अपेक्षित श्रेणी के पदाधिकारियों को प्रशिक्षण प्रदान किया गया।  साथ ही यह आह्वान किया गया कि भारतीय जनता पार्टी के सारे कार्यक्रमों के साथ-साथ इस कार्यक्रम को बहुत ही महत्वपूर्ण ढंग से प्राथमिकता के साथ पूर्ण करना है।
उपस्थित नेताओं के द्वारा क्रमवार विषय पर अपना मार्गदर्शन प्रदान किया गया। भाजपा के दुर्ग संभाग के प्रभारी भूपेंद्र सवन्नी ने उपस्थित पदाधिकारियों कार्यकर्ता को संबोधित करते हुए कहा कि पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने यह तय किया है कि देश के कमजोर बूथों को सशक्त बनाने के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ-साथ मंडल स्तर के भी पदाधिकारियों को वहां प्रवास करके बूथ को सक्रिय करना होगा। उन्होंने कहा कि भाजपा संगठन के द्वारा लगातार कार्यक्रम आते हैं लेकिन उन सभी कार्यक्रमों के साथ-साथ बूथ सशक्तिकरण के कार्य को भी हमें प्रमुखता से करना है, इस बीच अगर अन्य कार्यक्रम आते भी हैं तो हमारी प्राथमिकता बूथ सशक्तिकरण की होगी। 
राजनांदगांव के सांसद एवं बूथ सशक्तिकरण कार्यक्रम के जिला प्रभारी संतोष पांडेय ने कहा कि बूथ सशक्तिकरण अभियान को लेकर भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व में एक संरचना तैयार की है जिसमें राष्ट्रीय, प्रदेश, जिला एवं मंडल स्तर की टोली का निर्धारण किया गया जिसमें एक निर्धारित संख्या तय की गई है और इस टोली के दिशा निर्देश पर इस कार्यक्रम का संपादन होना है। उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि हम सभी सोचते हैं कि लगातार पार्टी हमें कार्यक्रमों के माध्यम से व्यस्त रखती है और हम सभी इस में व्यस्त इसलिए हैं क्योंकि हमें इस बार प्रदेश में और पुन: देश में हमें सरकार बनानी है। पार्टी ने चिंतन करते हुए अपना वोट प्रतिशत देश में बढ़ाने के लिए पूरे देश में अभियान की शुरुआत की है मैं आशा करता हूं कि सभी कार्यकर्ता अपना बहुमूल्य समय  पार्टी को प्रदान करते हुए बूथ सशक्तिकरण अभियान को सफल बनाएंगे।

लोकसभा सांसद विजय बघेल ने संबोधित करते हुए कहा कि आज पार्टी के द्वारा ही हम सबकी पहचान है और उसके बगैर हम सब बिल्कुल निर्जीव हैं। पार्टी की विजय प्रदेश एवं देश में सुनिश्चित हो सके इसका में चिंतन करते हुए इस कार्यक्रम को शत-प्रतिशत सफल बनाना होगा।
भाजपा जिला प्रभारी राजीव अग्रवाल ने कार्यक्रमों की समीक्षा करते हुए मन की बात कार्यक्रम में फोकस करते हुए मंडलवार उपस्थित मंडल अध्यक्षों से बीते माह संपन्न हुए कार्यक्रम के बारे में जानकारी प्राप्त की, साथ ही प्राप्त हुए आंकड़ों के आधार पर अगली माह उसे बढ़ाने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम का अप्रैल माह में 100 वा एपिसोड होगा और इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए पार्टी ने कुछ गाइडलाइन तैयार की है जिसके आधार पर हम सभी को मन की बात का कार्यक्रम तय करना है और इसे सफल भी बनाना है।
भाजपा जिलाध्यक्ष जितेंद्र वर्मा ने संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा राष्ट्रीय प्रदेश नेतृत्व के द्वारा जो भी कार्यक्रम प्रदान किए जा रहे हैं उसमें सभी अपनी सहभागिता प्रदान कर रहे हैं। मोर आवास मोर अधिकार कार्यक्रम को लेकर जिले में कांग्रेस पार्टी के विधायकों के आवास का घेराव कार्यक्रम जो संपन्न हुए हैं उसकी सफलता के लिए सभी कार्यकर्ता बधाई के पात्र हैं तथा मंडलों में कार्यकारिणी, मोर्चा प्रकोष्ठ की गठन की प्रक्रिया को पार्टी द्वारा दी गई निर्धारित समय अवधि में जल्द से जल्द पूर्ण कर लें।