भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव की प्रेस वार्ता: कांग्रेस के कथित 9 सवालों का भाजपा के 27 सवालों से जवाब... हर सवाल के जवाब के रूप में तीन सवाल

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव की प्रेस वार्ता: कांग्रेस के कथित 9 सवालों का भाजपा के 27 सवालों से जवाब... हर सवाल के जवाब के रूप में तीन सवाल

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार के  9 वर्ष पूर्ण होने पर कांग्रेस द्वारा उठाए गए 9 सवालों पर कहा है कि भारतीय जनता पार्टी अपनी केन्द्र सरकार की गौरवपूर्ण उपलब्धियों और कार्ययोजनाओं का ब्योरा लेकर महासम्पर्क अभियान के दौरान सीधे जनता के बीच जाएगी और उन्हें केन्द्र सरकार की उपलब्धियों, योजनाओं व कार्यों से अवगत कराएगी। लेकिन, भ्रष्टाचार में सिर से पैर तक डूबी कांग्रेस के 9 असंबद्ध और झूठे सवालों का भारतीय जनता पार्टी ने 27 सवालों से जवाब दिया है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरूण साव ने कांग्रेस के सवालों के जवाब में सिलसिलेवार 27 सवाल करते हुए कहा है कि कांग्रेस के सवालों का सवाल ही जवाब है। 

सबसे बड़ा सवाल : रायपुर आए कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी की इस मांग से भूपेश बघेल सहमत हैं कि कांग्रेस के लिये देश में अलग कानून हो? 

सवाल कांग्रेस का : कथित महंगाई-बेरोजगारी के आसमान छूने पर :- 

1. छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार ने 2 हजार करोड़ रूपये का महंगा शराब घोटाला क्यों किया?
2. छत्तीसगढ़ में चपरासियों के 95 पदों के लिए दो लाख आवेदन जमा हो रहे हैं, तो भूपेश- सरकार के 10 लाख लोगों को रोजगार देने का वादा कहां खो गया? झूठ क्यों बोला?
3. पेट्रोल- डीजल पर वेट कम कर छत्तीसगढ़ की सरकार ने जनता को राहत क्यों नहीं दी?

कृषि कानून संबंधी आरोपों पर :

4. छत्तीसगढ़ में करीब एक हजार किसानों ने कांग्रेस शासन में आत्महत्या की है। इसके लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शर्मिंदा क्यों नहीं हैं? क्यों मृत किसानों के परिजनों को मुआवजा नहीं दिया?
5. छत्तीसगढ़ के किसानों/मजदूरों के 10 हजार बच्चों ने पिछले 4 वर्ष में रोजगार आदि नहीं मिलने पर आत्महत्या कर ली। मुख्यमंत्री बघेल ने इसकी जिम्मेदारी लेकर इस्तीफा क्यों नहीं दिया?
6. आदिवासी/किसानों के 25 हजार से अधिक बच्चे इलाज के अभाव में छत्तीसगढ़ में मर गए। इसके लिए भूपेश बघेल पर मुकदमा चलना चाहए या नहीं? 

एलआईसी/एसबीआई के बारे में कांग्रेस के झूठ पर

7. एलआईसी-सीबीआई में जनता का एक भी पैसा नहीं डूबा है। इन संस्थानों की साख को नुकसान पहुंचाने के लिए राहुल गांधी और भूपेश बघेल को सजा होनी चाहिए या नहीं?

8. सुप्रीम कोर्ट ने हिंडनबर्ग मामले में केन्द्र सरकार को क्लीन चिट दी है। ऐसे में विदेशी दुष्प्रचार का हिस्सा बन भारत को बदनाम करने की साजिश रचने पर राहुल गांधी, भूपेश बघेल समेत कांग्रेस नेताओं पर देशद्रोह का मुकदमा चलना चाहिए या नहीं?
9. अदाणी मामले में सुप्रीम कोर्ट की क्लीन चिट के बाद, यह तय हो गया है कांग्रेस ने संसद का समय बरबाद किया   क्या राहुल गांधी और उन्हें सपोर्ट करने भूपेश बघेल देश से माफी मांगेंगे?

चीन संबंधी सवालों पर 

10. चीन की कम्युनिस्ट पार्टी से एमओयू करने वाले राहुल गांधी भारत के देशद्रोही हैं या नहीं?
11. भारत के साथ युद्ध जैसी स्थिति में चीनी राजदूत से मिलने वाले संदिग्ध राहुल गांधी को युद्ध अपराधी घोषित किया जाए या नहीं?
12. चीन से युद्ध जैसी स्थिति में भारत के सरेंडर हो जाने की घोषणा करने वाले कांग्रेस नेताओं का देशनिकाला होना चाहिए या नहीं?

टुकड़े-टुकड़े गैंग पर 

13. आजादी के समय भारत के दो (बाद में तीन) टुकड़े करने वाली कांग्रेस को डूब मरने के लिए और कितना पानी चाहिए?
14. टुकड़े-टुकड़े गैंग के कन्हैया कुमार जैसे अपराधियों को कांग्रेस में शामिल करने की क्या सजा होनी चाहिए?
15. जम्मू कश्मीर में दो विधान-दो निशान बनाने वाली, अनुच्छेद 370 को बहाल करने वाली  कांग्रेस की मान्यता रद्द होनी चाहिए या नहीं?

कांग्रेस के सामाजिक अन्याय पर

16. आदवासी-ओबीसी आरक्षण के खिलाफ मुकदमा लड़ने वाले को पुरस्कृत करने के लिए भूपेश बघेल से कैसा सलूक किया जाना चाहिए?
17. ओबीसी आयोग को संवैधानिक दर्जा देने के खिलाफ वोट करने वाली कांग्रेस बताए कि संपूर्ण साहू (तेली) समाज को गाली देने के सजायाफ्ता अपराधी राहुल गांधी ने क्या राजीव मितान सामाजिक न्याय योजना के तहत गाली दी थी?
18. भारत की पहली आदिवासी महिला राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मू को ‘अपमानजनक शब्द’ कहकर अपमानित करने वाले कांग्रेस नेता के खिलाफ कांग्रेस ने क्या कार्रवाई की?

संवैधानिक संस्थाओं को कथित कमजोर करने संबंधी सवाल 

19. सुप्रीम कोर्ट ने सोनिया गांधी के प्रभुत्व वाली मननोहन सिंह सरकार का ‘पिंजरे का तोता’ कहा था सीबीआई को. इसके लिए क्या सजा मिलनी चाहिए कांग्रेस को?
20. शाहबानों को सुप्रीम कोर्ट से मिला चंद रुपए का निर्वाह भत्ता, उस गरीब मुस्लिम महिला का निवाला छीनने सुप्रीम कोर्ट का फैसला बदल देने वाली कांग्रेस अपने इस कृत्य पर शर्मिदा है या नहीं?
21. मनमोहन सिंह सरकार के अध्यादेश को सदन के बाहर सरेआम फाड़ देने वाले राहुल गांधी की बदतमीजी की क्या सजा होनी चाहिए?

मनरेगा आदि सवाल पर 

22. मनरेगा में भी भ्रष्टाचार करने वाले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को सजा क्यों नहीं मिलनी चाहिए?
23. छत्तीसगढ़ के मजदूरों-मेहनतकशों के पैसों को 10 जनपथ भेजने वाली भूपेश बघेल की ‘एटीएम सरकार’ मजदूरों को उनके हक का पैसा कब वापस करेगी?
24. पंचायतों के विकास के लिए मिले पैसों से घोटाला करने वाले भूपेश बघेल को इसकी सजा कितनी हो?

कोविड संबंधी सवालों पर 

25. कोविड काल में सैकड़ों रूपये किलो टमाटर खरीदने वाली भूपेश सरकार और कांग्रेस को झूठे सवाल उठाते शर्म क्यों नहीं आती?
26. कोरोना सेस का 700 करोड़ रुपए भूपेश बघेल राहुल गांधी को दे आए या प्रियंका वाड्रा को?
27. कोरोना वैक्सीन के भारतीय टीकों को बदनाम करने और टीकाकरण में भी जाति आधारित भेदभाव करने वाली भूपेश सरकार अपनी करतूतों के लिए कब शर्म महसूस करेगी?

भारतीय जनता पार्टी पुनः यह स्पष्ट करती है कि मोदी जी की सरकार के कार्यों का रिपोर्ट कार्ड लेकर शीघ्र ही वह जनता के बीच जायेगी. किंतु देश भर में दो बार से मुख्य विपक्ष का दर्जा भी खो चुकी कांग्रेस सरकार और 2 हजार करोड़ के घोटाले के अपराधी भूपेश बघेल सरकार को अपने झूठे सवालों और वाहियात प्रोपगंडा से बाज आना चाहिए.