'विक्रम वेधा' ने पहले दिन कमाई से किया निराश : भूल भुलैया 2 को हराना था, पर बच्‍चन पांडे से भी हार गई Vikram Vedha, पहले दिन ठंडी कमाई

'विक्रम वेधा' ने पहले दिन कमाई से किया निराश : भूल भुलैया 2 को हराना था, पर बच्‍चन पांडे से भी हार गई Vikram Vedha, पहले दिन ठंडी कमाई
Ro No. 12294/64

Ro No. 12276/69

Ro No. 12276/69
Ro No. 12294/64

Ro No. 12276/69

Ro No. 12276/69
Ro No. 12294/64

Ro No. 12276/69

Ro No. 12276/69

ऋतिक रोशन और सैफ अली खान की 'विक्रम वेधा' ने पहले दिन बॉक्‍स ऑफिस पर निराश किया है। फिल्‍म की शुरुआत उम्‍मीद से धीमी हुई है। देशभर में 4007 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज हुई 'विक्रम वेधा' का सिनेमाघरों को बेसब्री से इंतजार था। उम्‍मीद थी कि नेशनल सिनेमा डे और 'ब्रह्मास्‍त्र' के कारण जिस तरह दर्शकों ने थ‍िएटर्स आना शुरू किया है, ऋतिक और सैफ की फिल्‍म उस क्रेज को और बढ़ाएगी। उम्‍मी यह भी थी कि यह फिल्‍म 2022 में ही रिलीज सुपरहिट 'भूल भुलैया 2' के ओपनिंग डे के कलेक्‍शन को पीछे छोड़ देगी, लेकिन अफसोस कि यह हो न सका। बल्‍क‍ि पुष्‍कर-गायत्री के डायरेक्‍शन में बनी यह फिल्‍म पहले दिन अक्षय कुमार की 'बच्‍चन पांडे' से भी मात खा गई है। शुरुआती आंकड़ों के मुताबिक, 'विक्रम वेधा' ने पहले दिन देशभर में 10.50 करोड़ रुपये की कमाई की है।

कार्तिक आर्यन की 'भूल भुलैया 2' ने Box Office पर ओपनिंग डे पर देशभर में 13.41 करोड़ रुपये की कमाई की थी। Vikram Vedha की कमाई की तुलना इस फिल्‍म से इसलिए भी हो रही है कि दोनों ही फिल्‍मों की एडवांस बुकिंग एक जैसी थी। ऋतिक और सैफ की फिल्‍म ने एडवांस बुकिंग से 7 करोड़ रुपये के आसपास कमाई की थी। जबकि फिल्‍म के प्रमोशन और ऋतिक रोशन-सैफ अली खान की फैन फॉलोइंग को देखते हुए उम्‍मीद जताई जा रही थी कि यह फिल्‍म ओपनिंग डे पर 14-15 करोड़ रुपये का कलेक्‍शन कर लेगी। लेकिन ऐसा हो न सका। इसी साल रिलीज अक्षय कुमार की 'बच्‍चन पांडे' ने पहले दिन 13.25 करोड़ रुपये का कलेक्‍शन किया था।

क्‍या पहले दिन इसलिए नहीं कमा पाई 'विक्रम वेधा'
इसमें कोई दोराय नहीं है कि पहले दिन 'विक्रम वेधा' ने अंडर परफॉर्म किया है। फिल्‍म का कलेक्‍शन देश के बड़े शहरों से लेकर छोटे शहरों और सिंगल स्‍क्रीन थ‍िएटर्स पर भी कम हुई है। यह बात थोड़ी चौंकाने वाली जरूर है। हालांकि, इसका एक बड़ा कारण यह भी है कि बहुत से दर्शकों ने पहले ही इसके तमिल वर्जन को ओटीटी पर देख चुके हैं। तमिल फिल्‍म का डायरेक्‍शन भी पुष्‍कर-गायत्री ने ही किया था। फिल्‍म में आर माधवन के साथ विजय सेतुपति थे।

'पोन्‍न‍िय‍िन सेल्‍वन' की बंपर कमाई, पर हिंदी में नहीं है दम
'विक्रम वेधा' को अगर ऑफिस पर लंबी पारी खेलनी है तो इसे वीकेंड पर तगड़ी कमाई करनी होगी। हालांकि, अच्‍छी बात यह जरूर है‍ कि मण‍िरत्‍नम की फिल्‍म 'पोन्‍न‍िय‍िन सेल्‍वन' से इसे हिंदी में कोई खास समस्‍या नहीं है। शुक्रवार को ही रिलीज साउथ की 'पोन्‍न‍िय‍िन सेल्‍वन' ने देशभर में सभी पांच भाषाओं में 40 करोड़ रुपये के करीब कमाई की है। हालांकि, हिंदी वर्जन में इसकी कमाई का आंकड़ा 2-3 करोड़ रुपये का है। लिहाजा, उम्‍मीद यही है कि वीकेंड में और इसके बाद दशहरा की छुट्टी के कारण 'विक्रम वेधा' की कमाई में अभी बढ़ोतरी होगी।