युवक के खाते में आए 99 अरब, 99 करोड़ से ज्यादा, खाताधारक के साथ उड़े बैंक मैनेजर के होश

युवक के खाते में आए 99 अरब, 99 करोड़ से ज्यादा, खाताधारक के साथ उड़े बैंक मैनेजर के होश
RO No.12784/129

RO No.12784/129

RO No.12784/129

भदोही। उत्तर प्रदेश के भदोही जिले से एक ऐसी खबर आई जिसने सभी को हैरान कर दिया। यहां के सुरियावां थाना क्षेत्र के अर्जुनपुर गांव निवासी एक युवक के खाते में 99 अरब से ज्यादा धनराशि आ गई। इसकी जानकारी होते ही खाता धारक के साथ-साथ बैंक मैनेजर के भी होश उड़ गए। मैनेजर के मुताबिक भानु प्रकाश के केसीसी खाते में बकाये के कारण ऐसा हुआ है और फिलहाल खाते को होल्ड कर दिया गया है। जब से यह समाचार आया है तभी से अर्जुनपुर गांव के साथ-साथ पूरे देश में चर्चा का विषय बन गया है।
दुर्गागंज के अर्जुनपुर गांव निवासी भानुप्रकाश बिंद का सुरियावां के बैंक ऑफ बड़ौदा ग्रामीण बैंक में खाता है। 16 मई बृहस्पतिवार को अचानक उनके खाते में 99999495999.99 रुपये (99 अरब 99 करोड़ 94 लाख 95 हजार 999 रुपये) धनराशि दिखने लगी। खाते में अचानक आई इतनी बड़ी धनराशि को देखकर बैंक कर्मी भौचक्के रह गए। उन्होंने तुरंत इसकी सूचना खाता धारक भानुप्रकाश बिंद को दी। सूचना मिलते ही वे भागे-दौड़े बैंक पहुंचे जहां इतनी बड़ी धनराशि अपने खाते में देख खाताधारक भानुप्रकाश के होश उड़ गए।
प्रभारी बैंक मैनेजर आशीष तिवारी ने बताया कि खाताधारक भानु प्रताप का केसीसी खाता था और खाते के माध्यम से इन्होंने खेत पर लोन ले रखा था। खाता एनपीए हो जाने के बाद इस तरह की गलत राशि दिख रही और खाते को होल्ड कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि किसान क्रेडिट कार्ड (केसीसी) लोन अकाउंट के नॉन परफॉरमिंग ऐसेट (एनपीए) हो जाने के बाद एक सॉफ्टवेयर ग्लिच के कारण माइनस का निशान ना लग पाने के कारण इतनी बड़ी रकम अकाउंट में दिख रही थी। इस गलती का पता चलते ही बैंक ने तुरंत एक्शन लिया और सारी स्थिति सही करने के लिए त्वरित कार्रवाई की।