ईरान की राजधानी तेहरान में विमान क्रैश, 180 यात्री थे सवार

ईरान के खोमैनी हवाई अड्डे के पास 180 यात्रियों को ले जा रहा यूक्रेन का विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। ईरान मीडिया ने बुधवार को यह जानकारी दी। मीडिया के अनुसार, 180 यात्रियों को ले जा रहा यूक्रेन का बोइंग 737 विमान ईरान के खोमैनी हवाई अड्डे के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया है।

यह विमान यूक्रेन की राजधानी कीव उड़ान पर था। इस हादसे के बाद कितने लोग सुरक्षित हैं इसका पता अभी नहीं चल सका है। दुर्घटना का कारण तकनीकी खराबी बताया जा रहा है।

इस मामले में ज्यादा जानकारी की प्रतीक्षा की जा रही है।

अमेरिकी एयरबेस पर हमला: इजरायल ने किया हाई एलर्ट
इराक स्थित अमेरिकी सैन्य ठिकाने पर ईरान के हमले मद्देनजर इजरायल ने अपनी वायु सेना को हाई एलर्ट कर दिया है।  स्थानीय मीडिया ने बुधवार को बताया कि इस समय इजरायल की वायु सेना के विमान लेबनान क्षेत्र में उड़ान पर है। इससे पहले ईरान की मीडिया ने रिपोर्ट दी थी कि ईरान ने अमेरिका और उसके सहयोगियों को चेतावनी दी है कि अगर अमेरिका ईरान पर हमले के लिये उनके क्षेत्रों एवं सैन्य ठिकानों का इस्तेमाल करेगा तो उन पर हमला किया जायेगा।

ईरान के इस्लामिक रेवोल्यूशनरी गार्ड कोर ने इराक स्थित अमेरिकी सैन्य ठिकानों इरबिल और अयन अल असद एयरबेस को निशाना बताते हुये मिसाइलों से हमला किया था। अमेरिका के ड्रोन रॉकेट हमले में पिछले शुक्रवार को ईरान के शीर्ष कामंडर जनरल कासिम सुलेमानी समेत कई लोगों के मारे जाने के बाद ईरान के सुरक्षाबलों ने प्रतिशोध लेने की धमकी दी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!