कोरोना अपडेट: देश में एक दिन में आए 64 हजार से ज्यादा नए मामले, 21 लाख 53 हजार लोग संक्रमित

कोरोना अपडेट: देश में एक दिन में आए 64 हजार से ज्यादा नए मामले, 21 लाख 53 हजार लोग संक्रमित

Ro No. 12111/89

Ro No. 12111/89

Ro No. 12111/89

दक्षिणापथ। शहद एक प्रकार स्वादिष्ट खाद्य पदार्थ है। साथ ही इसे औषधि के रूप में भी प्रयोग किया जाता है। शहद से कई स्वास्थ्य लाभ मिलते हैं। ये शरीर को कई तरह की बीमारियों से बचाता हैं। लेकिन अगर शहद का प्रयोग सही तरीके से न किया जाए तो यह सेहत के लिए काफी हानिकारक है। आज हम आपको बताएंगे शहद का सेवन किस तरह से नहीं करना चाहिए।
मूली के साथ न करें सेवन: मूली के साथ शहद का सेवन स्वास्थ्य के लिए बेहद ही नुकसानदयक हो सकता है। मूली और शहद को एक साथ खाने से आपकी बॉडी में टॉक्सिन्स बनने लगते है। जिससे आपकी कई तरह की हैल्थ प्रॉब्लम का सामना करना पड़ सकता है।
चाय या कॉफी के साथ: चाय या कॉफी के साथ शहद का सेवन न करें। इससे शरीर का तापमान बढ़ता है जिससे घबराहट और स्ट्रेस बढ़ता है। गर्म पानी में शहद: अक्सर यह सलाह दी जाता है कि गर्म पानी के साथ शहद का सेवन करना चाहिए, लेकिन अगर आप शहद के साथ ज्यादा गर्म पानी का इस्तेमाल करते हैं तो यह नुकसानदेह हो सकता है। काफी लोग मोटापे से छुटकारा पाने के लिए गर्म पानी में शहद डालकर पीते हैं जो कि गलत है। ज्यादा गर्म पानी में शहद मिलाकर पीने से शरीर में गर्मी पैदा होने लगती है, जिससे पेट संबंधित प्रॉब्लम का सामना करना पड़ सकता है।