राम मंदिर आंदोलन में अयोध्या पहुंचकर संघर्ष करने वाले कार सेवकों का भाजयुमो ने किया सम्मान....

राम मंदिर आंदोलन में अयोध्या पहुंचकर संघर्ष करने वाले कार सेवकों का भाजयुमो ने किया सम्मान....
Ro No. 12294/64

Ro No. 12276/69

Ro No. 12276/69
Ro No. 12294/64

Ro No. 12276/69

Ro No. 12276/69
Ro No. 12294/64

Ro No. 12276/69

Ro No. 12276/69

दक्षिणापथ। अगर आपके बाल पतले हैं तो आप उन्हें घना बनाने के लिए हेयर एक्सटेंशन का इस्तेमाल कर सकते हैं। अच्छी बात तो यह है कि इसे लगाने के बाद किसी को इस बात का पता नहीं चलता है कि ये आपके असली बाल हैं या नहीं। हालांकि यह तभी संभव है जब आप सही हेयर एक्सटेंशन को चुनें। आइए आज आपको कुछ ऐसी बातें बताते हैं, जिन्हें ध्यान में रखकर आप सही हेयर एक्सटेंशन का चयन कर सकते हैं।
सिंथेटिक या ह्यूमन हेयर एक्सटेंशन
हेयर एक्सटेंशन दो तरीके (सिंथेटिक और ह्यूमन हेयर) के होते हैं। बालों को अधिक घना बनाने के लिए सिंथेटिक हेयर एक्सटेंशन का इस्तेमाल करना बेहतरीन है, लेकिन इस पर हीट स्टाइलिंग नहीं की जा सकती है क्योंकि सिंथेटिक बाल पिघल सकते हैं या जल सकते हैं। यह हेयर एक्सटेंशन सस्ते भीहोते हैं, वहीं, ह्यूमन हेयर एक्सटेंशन महंगे होते हैं, लेकिन इन्हें स्टाइल करना आसान है। इसके साथ ही हीट स्टाइलिंग के लिए यह बेहतर विकल्प माने जाते हैं।
हेयर एक्सटेंशन के प्रकार पर दें ध्यान
आजकल मार्केट में कई तरह के हेयर एक्सटेंशन मौजूद हैं और आप अपनी सुविधानुसार इनमें से कोई खरीद सकते हैं। उदाहरण के लिए, सीव-इन एक्सटेंशन से महिलाएं कई हेयर स्टाइल बना सकती हैं और यह महीनों तक आसानी से चल सकते हैं, लेकिन इन्हें खुद बालों में लगाना महिलाओं लिए थोड़ा मुश्किल हो सकता है। वहीं अगर कोई महिला पहली बार हेयर एक्सटेंशन का इस्तेमाल करना चाहती है तो वह क्लिप-इन एक्सटेंशन का चयन करें क्योंकि इसका इस्तेमाल सरल है।
सही हो एक्सटेंशन की लंबाई
अपने बालों के लिए हेयर एक्सटेंशन का चयन करते समय महिलाओं को उसकी लंबाई पर जरूर देना चाहिए। हेयर एक्सटेंशन का अर्थ यही है कि वह आपके बालों को लंबा कर सकें। ऐसे में अगर उनकी लंबाई महिलाओं के बालों से भी कम होगी तो उन्हें कभी भी एक अच्छा लुक नहीं मिल पाएगा। हालांकि, अगर इन्हें खरीदने के बाद महिलाओं को ऐसा लगता है कि इसकी लंबाई काफी अधिक है तो वे बाद में इसे थोड़ा काट सकती हैं।
हेयर एक्सटेंशन का रंग होना चाहिए सही
मार्केट में कई रंगों के हेयर एक्सटेंशन मिलते हैं। इसलिए अगर कोई महिला अपने लिए हेयर एक्सटेंशन खरीद रही है तो यह जरूर देखें कि वह उनके असली बालों के रंग से काफी मिलता हो। इससे एक्सटेंशन को उनके बालों में मिलने और नेचुरल दिखाई देने में परेशानी नहीं होगी। साथ ही इससे महिला के बाल बेहद ही खूबसूरत लगेंगे। हालांकि, अगर कोई महिला हेयर एक्सटेंशन से फन लुक पाना चाहती हैं तो वह रंग-बिरंगे माइक्रो हेयरएक्सटेंशन का इस्तेमाल करें।