कांग्रेस कर रही तुष्टीकरण की राजनीति: मंत्री सीतारमण

नई दिल्ली । नागरिकता कानून को लेकर भाजपा ने देशभर में जनसंपर्क अभियान शुरू किया है। इसके तहत केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने रविवार को यहां डोर-टू-डोर संपर्क अभियान शुरू किया। उन्होंने सांगानेर के कागजी मोहल्ला, खुदाबख्श चौराहे पर कहा, नए कानून के बारे में विपक्ष अफवाह फैला रहा है। सीएए किसी की नागरिकता लेने के लिए नहीं है। विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है, इसलिए जानबूझकर लोगों में गलतफहमी पैदा कर रहा है। वही उत्तर प्रदेश के रामपुर में जनसंपर्क अभियान में अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि जब वह नए कानून के खिलाफ लोगों को भड़काने में नाकाम रही तो, भ्रम फैलाना शुरू कर दिया। यह भी कहा कि कानून को लेकर कांग्रेस देश में ‘अस्थिरता का वातावरण’ पैदा करना चाहती है। कांग्रेस और उसके कुछ सहयोगी इस मुद्दे पर अलग-अलग राय रखते हैं। उसका ‘फर्जी और मनगढ़ंत प्रचार’ जल्द ही बेनकाब हो जाएगा।


विपक्ष मुसलमानों के बीच द्वेष फैला रहा: येदियुरप्पा
कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने विपक्षी नेताओं को चुनौती दी कि वह साबित करे कि नए कानून में मुस्लिम समुदाय पर किसी तरह का प्रभाव पड़ेगा। उन्होंने विपक्ष पर भ्रम फैलाने और मुसलमानों के बीच द्वेष फैलाने का आरोप लगाया। जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी और राजीव गांधी सरकार के समय भी इस कानून पर सहमति बनी थी। संपर्क अभियान के तहत राज्य के तीन करोड़ लोगों और तीस लाख घरों तक पहुंचने की पार्टी की योजना है।


भाजपा विचारधारा की राजनीति करती है, परिवारवाद की नहीं : नड्डा
भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि उनकी पार्टी ‘विचारधारा’ के आधार पर कार्य करती है, ‘परिवारवाद’ के आधार पर नहीं। उन्होंने कहा कि भाजपा इकलौती पार्टी है, जहां नेतृत्व है और विकास के लिए काम करने की मंशा है। अन्य दलों में यदि नेता हैं तो कोई रणनीति नहीं है और कुछ दलों की कामकाज की मंशा ही नहीं है। भाजपा में पीएम मोदी जैसा नेतृत्व है और अंतराष्ट्रीय समर्थन भी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!