ईरान पहुंचा सुलेमानी का शव, नम आंखों से सैनिकों ने दी श्रद्धांजलि

तेहरान । इराक की राजधानी बगदाद में अमेरिकी हवाई हमले में मारे गए शीर्ष ईरानी कमांडर कासिम सुलेमानी के लिए श्रद्धांजलि सभा रविवार को ईरान के अहवाज शहर में आयोजित की गई। सरकारी टेलीविजन ने इसे कवर करने के लिए एक लाइव कार्यक्रम शुरू किया, जिसमें दक्षिण-पश्चिमी ईरान के इस शहर में काले रंग के कपड़े पहने हजारों लोगों ने शोकसभा में हिस्सा लिया।
समारोह के फुटेज में मौलवी स्क्वायर में हरे, सफेद और लाल झंडे लिए हुए बड़ी संख्या में लोग दिख रहे हैं। ईरान के लोग सुलेमानी को 1980-88 के ईरान-इराक युद्ध के नायक के तौर पर देखते हैं, इसके अलावा उन्हें रिवॉल्यूशनरी गार्ड्स के कुद्स बल के प्रमुख के रूप में ईरान के पश्चिम एशिया अभियानों का नेतृत्व करने लिए जाना जाता है। शिया मुस्लिमों का नारा लगाते हुए कई पुरुष और महिलाएं छाती पीटकर रोते हुए दिख रहे हैं।
फुटेज में 13 लाख लोगों की आबादी वाले शहर अहवाज के मौलवी स्क्वायर और आसपास की सड़कों पर बड़ी संख्या में लोग जुटे हुए हैं। सुलेमानी का शव आज तड़के अहवाज हवाईअड्डा पर पहुंचा। रविवार शाम को और श्रद्धांजलि सभाओं के लिए उनके शव को ईरान की राजधानी तेहरान ले जाए जाने की उम्मीद है।
ऐसी संभावना है कि सोमवार को आजादी स्क्वायर तक जुलूस निकालने से पहले ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खुमैनी तेहरान विश्वविद्यालय में उन्हें श्रद्धांजलि देंगे। मंगलवार को उनके गृहनगर करमन में अंतिम संस्कार से पहले शिया धार्मिक स्थल मासुमेह में एक श्रद्धांजलि समारोह के लिए उनके शव को पवित्र शहर कोम ले जाया जाएगा।

33 thoughts on “ईरान पहुंचा सुलेमानी का शव, नम आंखों से सैनिकों ने दी श्रद्धांजलि

  1. Pingback: expired plaquenil
  2. Pingback: ivermectin usa
  3. Pingback: stromectol for flu
  4. Pingback: ivermectin amazon
  5. Pingback: blue pill viagra

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!