गुजरात में चाईनीज मांझे पर लगा पूर्ण प्रतिबंध

गुजरात में चाईनीज मांझे पर लगा पूर्ण प्रतिबंध

Ro No. 12111/89

Ro No. 12111/89

Ro No. 12111/89

दक्षिणापथ, दुर्ग।दुर्ग जनपद पंचायत के अंतर्गत स्थित ग्राम पंचायत जंजगिरी में विशेष ग्राम सभा का आयोजन किया गया था जहां कोरम के अभाव में सभा स्थगित हुई लेकिन इस दौरान किसी जन्म प्रमाण पत्र के मामले में पंचायत सचिव पुष्पा सोनबेर ने पंचों के साथ अभद्रता पूर्ण व्यवहार कर दिया जिसकी शिकायत को लेकर तत्काल उपसरपंच मुरली ठाकुर के अगुवाई में पंचों ने गृह मंत्री के मीनाक्षी नगर निवास जाकर शिकायत की है जिसमें उल्लेखनीय है कि सचिव पुष्पा सोनबेर ने पंचो को पढ़े लिखे गंवार लोग पंच बन गए हैं कह कर जनप्रतिनिधियों को अपमानित किया है व अन्य निर्माण कार्यों में फर्जी बिल सहित राशि का दुरुपयोग के संबंध में शिकायत की गई है, वहीं राशन कार्ड नवीनीकरण के राशि को बिना प्रस्ताव के खर्च कर देने जैसे विषयों का उल्लेख है।
पंचों ने कार्यालय में अभद्र व प्रतिकूल व्यवहार के कारण पुष्पा सोनबेर को अन्य ग्राम पंचायत में स्थानांतरण करने की मांग की गई है।
इस संबंध में सरपंच रेखा चतुर्वेदी ने कहा कि बहस हुई है और तू-तू मैं-मैं की स्थिति आ गई थी। कहा कि सभी को मर्यादित व्यवहार करना चाहिए। मालूम हो कि यह ग्राम पंचायत जनपद अध्यक्ष देवेंद्र देशमुख का गांव है वहां इस तरह से पंचायत सचिव का बर्ताव अशोभनीय है। मर्यादित तरीके से बात रखी जानी चाहिए। सचिव पर क्या कार्रवाई होती है यह देखने वाली बात होगी। ज्ञापन सौंपने वालों में उपसरपंच मुरली ठाकुर, कपिल देशमुख, राजेश यादव जितेंद्र देशमुख,रामा साहू,नंद कुमार मधुकर, योगेश देशमुख, तामेष यादव सहित अन्य पंच शामिल रहे।