BJP को सताया हॉर्स ट्रेडिंग का डर, 29 पार्षदों को टूर पर भेजने की तैयारी!

रायपुर.  नगर निगमों (Nagar Nigam) में महापौर चुनाव (Mayor Election) के तारीखों की घोषणा के बाद से राजनीति भी शुरु हो गई है. बीजेपी मेयर चुनाव के लिए किसी भी तरह का रिस्क लेने की फिराक में नहीं दिख रही है. इसी वजह से बीजेपी (BJP) ने महापौर चुनाव के लिए एक पुख्ता प्लान तैयार कर लिया है. सूबे की सत्ता गवाने के बाद अब बीजेपी को महापौर चुनाव में हार्स ट्रेडिंग (Horse Trading) का डर सता रहा है. इसी वजह से पार्टी ने 29 पार्षदों को टूर (Tour) पर भेजने की तैयारी कर रही है. हालांकि पार्टी के आला नेता किसी भी तरह के डर से साफ इंकार कर रहे हैं. वहीं पार्टी मेयर चुनाव में खुद को मजबूत स्थिति में बता रही है.

गुप्त स्थान पर भेजा गया

मिली जानकारी के मुताबिक रायपुर में महापौर चुनाव से पहले भाजपा ने अपने 29 पार्षदों को गुप्त स्थान में भेजने की तैयारी कर रही है. कहा जा रहा है कि पार्षदों को 10 गाड़ियों में किसी अज्ञात स्थान के लिए रवाना किया गया है. भाजपा कार्यालय एकात्म परिसार से पिकनिक की बात कहकर पार्षद दल को निकाला गया है. बीजेपी के मुताबिक रायपुर नगर निगम (Raipur Nagar Nigam) चुनाव में निर्वाचित हुए 29 पार्षदों को पिकनिक पर भेजा गया है. हालांकि पिकनिक की जगह का नाम नहीं फिलहाल बताया नहीं गया है. सांसद सुनील सोनी और पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने पार्षदों को रवाना किया है.


बीजेपी-कांग्रेस ने कही ये बात

बीजेपी को हॉर्स ट्रेडिंग का खतरा सता रहा है. यही वजह है कि उसने अपने रायपुर के पार्षदों को फ्लाइट के जरिए अज्ञात जगहों पर रवाना किया कर दिया है. दस गाड़ियों में ये पार्षद रवाना हुए हैं. इस मसले पर बीजेपी सांसद सुनील सोनी का कहना है कि पार्षदों को पिकनिक पर भेजा गया है ताकि वे रिलैक्स हो सकें. तो वहीं पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने कहा कि पार्टी मजबूत स्थिति में है. डर जैसी कोई बात नहीं है. तो वहीं बीजेपी के पार्षदों के टूर में भेजने पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने कहा कि किसी भी नगर निगम में बीजेपी का बहुमत नहीं है. मालूम हो कि 6 जनवरी को रायपुर में मेयर का चुनाव होना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!