HTTP/1.1 200 OK Server: nginx/1.14.1 Date: Fri, 21 Jan 2022 22:41:11 GMT Content-Type: text/html; charset=UTF-8 Content-Length: 0 Connection: close X-Powered-By: PHP/7.2.24 सर्दी की छुट्टियों में यात्रा के दौरान इन चीजों को अपने साथ ले जाना न भूलें – Dakshinapath

सर्दी की छुट्टियों में यात्रा के दौरान इन चीजों को अपने साथ ले जाना न भूलें

दक्षिणापथ। सर्दियों की छुट्टियां बहुत ही मजेदार होती हैं. सर्दियों के मौसम में लोग अक्सर बाहर घूमने जाने का प्लान बनाते हैं. लेकिन ये ध्यान रखना जरूरी है कि सर्दियों में छुट्टियों (ञ्जह्म्ड्ड1द्गद्य ञ्जद्बश्चह्य) के लिए केवल गर्म कपड़ों की आवश्यकता नहीं होती है, बल्कि इसके लिए और भी चीजों जरूरत होती है।
अगर आप सर्दियों में घूमने जाने का प्लान बना रहे हैं तो आप कौन सी चीजें जरूर साथ ले जानी चाहिए आइए जानें।
विंटर आउटिंग के लिए ये चीजें न ले जाना भूलें
हेड कैप्स और स्कार्फ
सर्दियों की छुट्टियों के दौरान, स्कार्फ और टोपी एक आवश्यकता बन जाती है, जो हमें सर्द हवाओं से बचाती है और हम दिन का आनंद ले पाते हैं. सर्दियों से बचाव के लिए केवल जैकेट की काफी नहीं है. स्कार्फ और हेड कैप आपके सिर, गर्दन और गले को ठंड से बचाते हैं. इसलिए सर्दियों की छुट्टियों के लिए ये वस्तुएं जरूरी है।
आरामदायक जूते
भले ही फुटवियर के लिए बहुत सारे आकर्षक विकल्प हैं, लेकिन यात्रा पर अपने साथ कम्फर्टेबल शूज ले जाना जरूरी है. अच्छी क्वालिटी के जूते ले जाना आपकी पैकिंग का जरूरी हिस्सा हैं।
जुराबें और दस्ताने
सर्दियों की छुट्टियों के लिए पैकिंग करते समय हाथों और पैरों को अक्सर अनदेखा किया जाता है, जिसका आमतौर पर बाद में यात्रा के दौरान पछतावा होता है. जुराबें और दस्ताने हाथों और पैरों में ठंड से सुरक्षा प्रदान करते हैं, जिससे आप ठंड की चिंता किए बिना आनंद ले सकते हैं. इसलिए इन्हें अपने अन्य आवश्यक सामानों के साथ पैक करना न भूलें।
थर्मल
थर्मल किसी भी ठंड के मौसम के रोमांच के लिए जरूरी हैं. अच्छी क्वालिटी के थर्मल गारमेंट कैरी करने से आप गर्म रहेंगे और आपको ज्यादा ठंड का अहसास नहीं होगा. उच्च तापमान पर, थर्मल आपके शरीर को गर्म रखने में मदद करते हैं. सुनिश्चित करें कि आपके थर्मल पूरे शरीर को ढक रहे हैं।
स्वेटर और जैकेट
स्वेटर और जैकेट आपकी सर्दियों की यात्रा के लिए जरूरी हैं. सुनिश्चित करें कि आपके सामान में अच्छी क्वालिटी वाले स्वेटर और कोट हैं।
लाइट बैकपैक
अपनी यात्रा के लिए बैकपैक या अच्छी क्वालिटी वाले सूटकेस का चयन करना जरूरी है। ये आरामदायक और हल्का होना चाहिए. ये आपकी सभी चीजों को एक छोटी सी जगह में फिट करने में सक्षम होना चाहिए. ज्यादा सामान न लाएं। ट्रेकिंग एडवेंचर्स के लिए लाइट बैकपैक कैरी करना सबसे अच्छा काम करता है।
थर्मो फ्लास्क
पानी की बोतल या थर्मस फ्लास्क आपकी सर्दियों की छुट्टियों की पैकिंग लिस्ट में एक आवश्यक वस्तु है। गर्म पानी, चाय या कॉफी के लिए थर्मो फ्लास्क जरूरी है। अगर रास्ते में कोई दुकान नहीं हैं तो यात्रा पर अपने साथ पानी या कुछ गर्म ले जाना आवश्यक है।

error: Content is protected !!