एपिलेटर का इस्तेमाल करते समय इन बातों का रखें ध्यान, आसान होगा बालों को हटाना


दक्षिणापथ। कुछ समय से एपिलेटर का इस्तेमाल काफी बढऩे लगा है क्योंकि इससे बिना दर्द के अनचाहे बालों को निकालने में मदद मिलती है। हालांकि अगर आप इसका इस्तेमाल गलत तरीके से करते हैं तो इससे न सिर्फ बाल ढंग से साफ नहीं होंगे, बल्कि आपको दर्द का भी सामना करना पड़ेगा। आइए आज हम आपको बताते हैं कि एपिलेटर का इस्तेमाल करते समय किन-किन बातों का खास ध्यान रखना जरूरी है।
त्वचा को करें एक्सफोलिएट
एपिलेटर का इस्तेमाल करने से कुछ दिन पहले त्वचा को एक्सफोलिएट करने से न सिर्फ डेड स्किन सेल्स से राहत मिल सकती है, बल्कि अंदरूनी बाल भी आसानी से निकल जाते हैं। एपिलेटर के कुछ दिन बाद भी त्वचा को एक्सफोलिएट करें। एक्सफोलिएट करने के लिए नार्मल बॉडी वॉश में थोड़ी सी ब्राउन शुगर मिलाएं, फिर इससे त्वचा को स्क्रब करें।
गर्म पानी से नहाने के बाद करें एपिलेटर का इस्तेमाल
अगर आप यह चाहते हैं कि एपिलेटर का इस्तेमाल करते समय आपको दर्द का सामना न करना पड़े तो इससे पहले गर्म पानी से नहाएं। दरअसल, गर्म पानी से नहाने से त्वचा के बाल मुलायम हो जाते हैं और रोमछिद्र भी खुल जाते हैं। गर्म पानी से नहाने के ठीक बाद अनचाहे बालों को एपिलेटर से हटाना आसान होता है। आप चाहें तो नहाने के दौरान भी एपिलेटर का इस्तेमाल कर सकते हैं।
त्वचा को टाइट करें
एपिलेटर के इस्तेमाल से बालों को आसानी से हटाने के लिए यह तरीका काफी काम आ सकता है। जब भी आप एपिलेटर का इस्तेमाल करें तो इससे पहले अपनी त्वचा को टाइट करें। ऐसा करने पर एपिलेटर अधिक से अधिक बालों को आराम से पकड़ सकेगा। खासतौर से अंडरआर्म या ऊपरी जांघों या जहां भी आपका शरीर नरम है, वहां अपनी त्वचा को हल्का खींचें और इसके बाद ही एपिलेटर का इस्तेमाल करें।
शेविंग ट्रिक को अपनाएं
अगर आप पहली बार एपिलेटर से अपने अनचाहे बाल हटाने वाले हैं तो इससे दो-तीन दिन पहले त्वचा को शेव करना अच्छा है। शेविंग करने से एपिलेटर के लिए बालों की संख्या कम हो जाएगी और आपको कम दर्द होगा। इसके बाद आप हर कुछ दिनों में एपिलेटर का इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे आपको एपिलेटर को इस्तेमाल करने की आदत हो जाएगी, फिर आपको बहुत अधिक दर्द का सामना नहीं करना पड़ेगा।

error: Content is protected !!