आज 'महामुकाबला': टीम इंडिया के धुरंधर तैयार, पाकिस्तान पर फिर होगा प्रहार

आज 'महामुकाबला': टीम इंडिया के धुरंधर तैयार, पाकिस्तान पर फिर होगा प्रहार

दक्षिणापथ, रामानुजगंज(विकाश कुमार केशरी)। आज सुबह 4 बजे के करीब बिहार समस्तीपुर से हैदराबाद 19 भैंस एक आईसर ट्रक में जा रही थी इसी दौरान आरागाही  पॉलिटेक्निक भवन के आगे पुलिया के समीप ट्रक पलट गई जिससे 10 भैंसों की मौके पर ही मौत हो गई जिसमें 3 भैंस के बच्चे थे। वही 9 भैंसों को पुलिस, गौशाला के लोगों एवं ग्रामीणों की मदद से निकाला जा सका।
       प्राप्त जानकारी के अनुसार आज सुबह 4 बजे के करीब बिहार के समस्तीपुर से ट्रक क्रमांक सीजी 07BQ 6708 में 19 भैंसों को लोड कर हैदराबाद ले जाया जा रहा था इसी दौरान आरागाही पॉलिटेक्निक भवन के आगे पुलिया में तेज रफ्तार ट्रक जाकर पलट गई जिससे मौके पर ही 10 भैंसों की मौत हो गई जिसमें तीन भैंसों के बच्चे थे। घटना की सूचना पर एसआई अश्वनी पांडे, आरक्षक अजेश पाल, सागर राम, फुल साए सहित पुलिस बल मौके पर पहुंचा। घटना के बाद ड्राइवर मौके से फरार हो गया।

3 घंटे के रेस्क्यू के बाद 9 भैंसों की बचाई जा सकी जान - ट्रक के पलटने के बाद जहां एसआई अश्वनी पांडे के नेतृत्व में पुलिस बल भैंसों को निकालने में जूटा था वही गौशाला के अध्यक्ष गोपाल सिंह, अरविंद प्रजापति श्रवण यादव शंभू यादव सहित ग्रामीणों की भी मदद मिली। भैंसों के जान बचाने के लिए जेसीबी मशीन एवं हाइड्रा का सहारा लेना पड़ा। 3 घंटे के रेस्क्यू के बाद 6 भैंस के बच्चे और 3 भैंसों को बचाया जा सका।
मौके पर ही भैंसों को दफनाया गया- दुर्घटना में मृत 7 भैसों एवं 3 भैंस के बच्चे का मौके पर ही पशु चिकित्सक डॉक्टर विकास जयसवाल के द्वारा पोस्टमार्टम किया गया वहीं भैंसों को जेसीबी से गड्ढा कर वहीं दफना भी  दिया गया।

अंतराज्यीय नाका में गाय ,भैंस, बकरी के गाड़ियों से होती है अवैध वसूली- हमेशा रात में गाय भैंस बकरी ट्रक में पिकअप में लोड कर अंतरराज्य नाका पार होता है जिसके लिए नाको में अवैध वसूली भी होती है। नाका पार करने के बाद स्पीड इतना अधिक रहता है कि हमेशा दुर्घटना की संभावना बनी रहती है।

ठूस ठूस कर भरे थे भैंस- हजार किलोमीटर से अधिक दूरी तय करने के लिए जिस प्रकार से भैंसों को ठूस ठूस भरा गया था। ऐसा नहीं है कि पहली बार भैंस इस प्रकार से ले जाया जा रहा था हमेशा इसी प्रकार से भैंस अंतराज्यीय नाका से पार होता है परंतु कार्यवाही नही होती यदि यह दुर्घटना नहीं होती तो शायद इसका पता नहीं चलता कि कैसे भैंस ठूंस ठूंस कर जाती है।