ग्राम पंचायत पूटपूरा में 35 सालों बाद ग्राम के देव ठाकुर देव का पूजन विदर मालगुजार के द्वारा किया

जांजगीर से लगे ग्राम पुटपुरा में
दक्षिणापथ, जांजगीर
। 35 वर्ष बाद हुआ बिदार पूजन जहां सर्वप्रथम ग्राम के देवी देवता का पूजन किया गया। मुख्य के रूप के पुटपुरा के मालगुजार परिवार के योगेश तिवारी ने किया आरती को आचार्य के रूप में पंडित राधेश्याम शास्त्री ने संपन्न करवाया । मुख्य अतिथि के रूप में उद्योगपति अमर सुल्तानिया कार्यक्रम की अध्यक्षता ग्राम पंचायत पुटपुरा के सरपंच दशरथ लाला डाहरे ने किया हैं । पूर्व सरपंच जवाहर तिवारी ने बताया कि गांव की रक्षा के लिए गांव के देव और देवियों का समस्त ग्राम वासियों के द्वारा पूजन किया जाता है।

जिसमें हर घर में मेहमान आए रहते हैं पूजन कर के गांव के देव को खुश करते हैं ताकि गांव में सुख शांति और समृद्धि बनी रहे । ठाकुर देव के प्रतिनिधि के रूप में मालगुजार लंबरदार योगेश तिवारी पूजा बैठे रहे।
वही अमर सुल्तानिया ने अपने संबोधन पर कहा कि गांव में इस तरह का आयोजन होते रहना चाहिए यह आयोजन होने से गांव में एकजुटता और शांति बनी रहती है।

कार्यक्रम में ग्राम पंचायत की पूरी टीम और साथ में श राकेश तिवारी, संतोष तिवारी ,संजय तिवारी, शंभू तिवारी ,दीपक तिवारी, इंदु शेखर तिवारी, रामायण राठौर विक्की राठौर अशोक राठौर राम प्रसाद यादव राजकुमार राठौर अरुण राठौर उपसरपंच सुनाओ राम प्रकाश करिया रे श्रीकांत राठौर लवकेश राठौर नंदकिशोर गांव के बैगा हीरा सिंह मरकाम देवनारायण गुरुदत्त चंद्रिका प्रसाद जगदीश गिर सहित पूरे ग्रामवासी शामिल हुए कार्यक्रम का सफल संचालन साकेत तिवारी ने किया।

error: Content is protected !!