Neeraj Chopra: नीरज चोपड़ा की ये 8 आदतें बदल सकती है आपकी जिंदगी, जरूर अपनाएं

Neeraj Chopra: नीरज चोपड़ा की ये 8 आदतें बदल सकती है आपकी जिंदगी, जरूर अपनाएं

-सांसद बघेल व पूर्व विधायक चन्देल ने बेमेतरा विधानसभा क्षेत्र का दौरा कर किया विकास कार्यों का भूमिपूजन

दक्षिणापथ, बेरला। दुर्ग लोकसभा क्षेत्र के बेमेतरा विधानसभा अंतर्गत ग्रामीण इलाकों में सांसद विजय बघेल व पूर्व विधायक अवधेश सिंह क्षेत्र विकास कार्यक्रम व किसान चौपाल में शामिल हुए। जिसमे बेरला के भिम्भौरी मण्डल अंतर्गत ग्राम सांकरा यात्री प्रतीक्षालय व गोड़गिरी में सीसीरोड निर्माण भूमिपूजन का कार्यक्रम आयोजित हुआ।वही पथर्रा(बेरला),सांकरा एवं बेमेतरा ग्रामीण के ग्राम जेवरी मे झमाझम बारिश और बिजली बंद के बाद भी किसान चौपाल आयोजित हुआ जिसमे किसानों और जनमानस ने सांसद विजय बघेल जी को सुनने जुटे।इस अवसर पर किसान चौपाल लगाकर सांसद बघेल ने बताया कि कृषि से जुड़े महत्वपूर्ण विधेयकों का पारित होना प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का हमारे किसानों के समग्र विकास एवं कृषि क्षेत्र को मजबूत करने के प्रति उनके अटूट संकल्प को दर्शाता है। इस कृषि सुधार कानून के लागू होने से भारत के कृषि क्षेत्र में विकास के अभूतपूर्व युग का प्रारंभ हो जाएगा। यह पूरी तरह किसानों के हित में है। यह बिल एमएसपी को किसी भी तरह से प्रभावित नही करता है, बल्कि किसान, बगैर किसी बिचौलियों के सीधे खाद्य उत्पाद कंपनियों को बेच कर अच्छी कीमत पा सकेंगे।लेकिन कांग्रेस सहित पूरा विपक्ष बिचौलियों का साथ देते हुए झूठ का मायाजाल फैला कर किसानों को आर्थिक रूप से सशक्त बनाने वाले इस विधेयक का विरोध कर किसानों का विरोधी होने का लगातार परिचय दे रही है। अब केंद्र सरकार ने केंद्रीय पूल में पिछले वर्ष की तुलना में डेढ़ गुना अधिक यानी 60 लाख मीट्रिक टन चावल लेने की घोषणा की है, अत: प्रदेश सरकार को अब किसानों से प्रति एकड़ 20 क्विंटल धान ख़रीदने की घोषणा करनी चाहिए। केंद्र सरकार ने चावल की मद में प्रदेश सरकार को 09 हज़ार करोड़ रुपए की राशि भी हाल ही में दी है।

केंद्र सरकार के फैसलों का पूरा लाभ किसानों को देकर प्रदेश सरकार इस वर्ष धान ख़रीदी का काम भाजपा शासनकाल की तरह ही 01 नवंबर से प्रारंभ करे और पिछले वर्ष की तरह किसानों के साथ अपराधियों जैसा व्यवहार न करे। प्रदेश सरकार ने अभी पिछले वर्ष के धान के समर्थन मूल्य का ही पूरा भुगतान नहीं किया है और जिससे किसानों को काफी दिक्कतों से दो-चार होना पड़ रहा है। प्रदेश सरकार अपने नेताओं के जन्मदिन-पुण्यतिथि पर  किसानों को उनकी उपज का मूल्य टुकड़ों-टुकड़ों में देकर अन्नदाता किसानों का घोर अपमान करने से बाज आए क्योंकि भाजपा शासनकाल में 24 घंटे के भीतर किसानों के पूरे भुगतान की व्यवस्था थी। प्रदेश सरकार फ़िज़ूल की सियासी नौटंकियाँ करने के बजाय संघीय ढाँचे का सम्मान करते हुए नए कृषि क़ानूनों का क्रियान्वयन कर किसानों के खाते में उनकी फसल की पूरी कीमत 72 घंटे में एकमुश्त जमा करने की व्यवस्था सुनिश्चित करे और यह भी घोषणा करे कि इस क़ानून के मुताबिक़ इस साल से किसानों पर धान के परिवहन व भंडारण के नाम पर कोई अत्याचार नहीं किया जाएगा, उन्हें परेशान करने के लिए कोई मुक़दमा नहीं करेगी। प्रदेश सरकार गिरदावरी के नाम पर किसानों के खेत का रकबा घटाने का घिनौना षड्यंत्र कर रही है ताकि पूरा धान खरीदने की ज़िम्मेदारी और अपने वादे से मुँह चुरा सके। यदि प्रदेश सरकार ने किसानों के खेतों का एक इंच रकवा भी घटाने की बदनीयती दिखाई तो भाजपा सड़क की लड़ाई लड़कर सरकार को किसानों की ताक़त का अहसास करने में कोई क़सर नहीं छोड़ेगी।प्रदेश सरकार अपने सरकार आने पर दो साल का बकाया बोनस देने का वादा किया है उसे देना चाइए।को अपने वादे को पूरा करना चाइए।
वही किसान एवं ग्रामीणो जनमानस व भाजपा कार्यकर्ताओं से पूर्व विधायक अवधेश सिंह ने आव्हान करते हुए केन्द्र सरकार प्रधानमंत्री मा नरेन्द्र मोदी जी व्दारा पारित कृषि विधेयक बिल को किसानो के लाभ हित में होने की बात कहते हुए बताया कृषि विधेयक के तीनों कानुन किसानों व कृषि क्षेत्र मे किसानों को बढ़ावा देने वाला है।उन्होंने बताया कि किसानों को कांग्रेस नेताओ के द्वारा भ्रमित कर दुष्प्रचार में लगे हैं।मण्डी में खरीदी यथावत रखेगी, केन्द्र सरकार ने 24 फसलों की MSP तय कर दिया है। किसान चाहे मण्डी या बाहर कहीं भी ज्यादा दाम मिले वहां फसल बेच सकता है।नये कानून में फसल का भण्डारण भी कर सकता है। अभी भण्डारण किसान, व्यापारी नहीं कर सकते थे। मगर अब देश के किसान किसी भी जगह अपना फसल किसी को भी फसल बेच सकते हैं साथ ही सांसद् जी ने अपने वक्तव्य मे कृषि विधेयक पर विस्तार से चर्चा किये।

इस अवसर पर मुख्यरूप से प्रदेश मंत्री संध्या परगनिहा, जिला अध्यक्ष ओमप्रकाश जोशी,पूर्व जिलाध्यक्ष राजेन्द्र शर्मा,जिला पंचायत अध्यक्ष सुनीता हीरालाल साहू,जिला पंचायत सदस्य भुनेस्वरी वर्मा,पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष दिलीप ठाकुर,संजीव तिवारी,अनिल माहेश्वरी,मंडल अध्यक्ष छोटू साहू,मोंटी साहू,पार्षद नीतू कोठारी,जनपद सदस्य चंद्रिका वर्मा,थानु राम पाटले,महामंत्री प्रबल ठाकुर,राजेश दीवान,युवा मोर्चा भिभौरी मंडल अध्यक्ष होलूराम साहू,भीम वर्मा,निखिल साहू,पोषण वर्मा,श्रीमती उषा पांडेय,डेरहा राम देवांगन,प्रभारी सरपंच अलखराम पाटिल, पूर्व सरपंच यशवंत वर्मा, प्रदीप राजपूत, सांकरा-सरपंच भगीरथी नेताम,उपसरपंच येनप्रकाश साहू,भागवत देवांगन, होलसाय देवांगन,बलराम ,थान सिंग साहू,मुकेश देवांगन ,केदार साहू,गायत्री साहू,उमा साहू,बिसौहा राम साहू,संतोष साहू,उधोदास ख़ूबवानी बेमेतरा ग्रामीण मंडल - भागी साहू,ओम वर्मा,इंदल वर्मा,भूपेश दुबे,गजानंद साहू,पंच वर्मा,सुखराम वर्मा,बिसंभर वर्मा,रामकुमार निषाद,मनहरण वर्मा,खेमू कुर्रे,पवन साहू,लोकेश सिन्हा, जितेंद्र साहू,दिलेस्वर साहू,लेखु साहू,कुबेर साहू,सूरज शुक्ला इत्यादि कार्यकर्ता मौजूद थे।