स्वच्छता के 164 वां सप्ताह : निगम के अभियान में सहभागिता निभाने वालों का आयुक्त ने बढ़ाया हौसला

स्वच्छता के 164 वां सप्ताह : निगम के अभियान में सहभागिता निभाने वालों का आयुक्त ने बढ़ाया हौसला

दक्षिणापथ.
Horoscope Today, आज का राशिफल 10 सितंबर दिन शुक्रवार को चंद्रमा का संचार दिन रात शुक्र की राशि तुला में होगा। यहां चंद्रमा के साथ शुक्र भी विराजमान रहेंगे। शुक्र और चंद्रमा के संयोग से गणेश चतुर्थी पर सुंदर धन योग बना है। इसके साथ ही आज 4 ग्रह भी अपनी-अपनी राशि राशियों में होंगे ग्रहों के इस सुंदर संयोग में गणेश चतुर्थी का दिन आप सभी के लिए बप्पा कितना मंगलकारी बना रहे हैं, देखें क्या कहते हैं आज गणेशजी…..

मेष:

आज का दिन आपके लिए मिश्रित फलकारक है। सामाजिक कार्य में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे, जिससे सम्मान बढ़ेगा। मित्रों की मदद से रुके कार्य पूरे होंगे। धार्मिक यात्रा का प्रसंग प्रबल होकर स्थगित होगा। शुभ व्यय कीर्ति की वृद्धि होगी। बाहरी लोग आपके वैवाहिक जीवन में परेशानी उत्पन्न कर सकते हैं। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। परिवार के वरिष्ठ सदस्यों के साथ भविष्य की योजनाओं पर विचार करेंगे। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

वृषभ:

राशि का स्वामी शुक्र मान-प्रतिष्ठा की वृद्धि कारक रहेगा। सत्तारूढ़ महान व्यक्तियों की कृपा से धन लाभ होगा। अवसर लाभ उठाने के लिए सचेत रहें। संतान पक्ष से मन को संतोष मिलेगा। छात्रों को मनचाहे क्षेत्र में शिक्षा प्राप्त करने के लिए समय शुभ है। कामकाज के लिहाज से समय आपके लिए अनुकूल रहेगा। अपनी इच्छाओं को नियंत्रण में रखें अन्यथा लव लाइफ में दरार आ सकती है। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

मिथुन:

व्यवसाय में सावधानी बरतें और जोखिम के कामों से दूर रहें। धैर्य बनाए रखें, आपकी समझदारी और प्रयासों से आपको सफलता जरूर मिलेगी। अनुमान के आधार पर निवेश करना सही नहीं रहेगा। सामाजिक मेलजोल बढ़ने से आपकी लोकप्रियता में वृद्धि होगी। यात्रा पर जाना आपके लिए महंगा साबित होगा लेकिन आपको मानसिक शांति जरूर मिलेगी। संतान के भविष्य से जुड़ी कोई सूचना आपको मिल सकती है। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

कर्क:

गणेशजी आज आप पर मेहरबान रहेंगे। आज का दिन आपके लिए सुख शांति का रहेगा। पिछले कई दिनों से चला आ रहा तनाव आज कुछ कम हो जाएगा। पराक्रम वृद्धि होगी और कोर्ट कचहरी के मामलों में स्थितियां आपके पक्ष में नजर आएंगी। जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर भाग दौड़ करनी पड़ सकती है। माता-पिता की सेवा का अवसर मिलेगा और उनके आशीर्वाद से आपके सभी कार्य पूरे होते नजर आएंगे। कार्यक्षेत्र में आपको अपनी योग्यता विकसित करने से लाभ होगा। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

सिंह:

आपकी राशि का स्वामी सूर्य प्रथम भाव में सिंह राशि का होकर संचार कर रहा है। अकस्मात बड़ी मात्रा में लाभ कराकर कोष वृद्धि करेगा। कार्यक्षेत्र का तनाव आपके स्वास्थ्य के लिए सही नहीं है। एक समय में एक काम करेंगे तो स्थिति आपके पक्ष में रहेगी। दूसरों पर खर्च करना बंद नहीं करेंगे तो आर्थिक स्थिति खराब हो सकती है। सायंकाल के समय हर्षदायक समाचार मिलेगा और समारोह में सम्मिलित होने का अवसर मिल सकता है। गणेशजी की कृपा से भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

कन्या:

आज का दिन आपके स्वास्थ्य एवं सुस्त पड़े कारोबार में सुधार का दिन है। इच्छित धन लाभ होने से मनोबल बढ़ेगा। जीवनसाथी व संतान पक्ष से संतोषजनक समाचार से हर्षित होंगे। महान पुरूषों के सहयोग से शत्रुओं पर बढ़त प्राप्त होगी। शेयर बाजार तथा लॉटरी के माध्यम से लाभ की संभावना बन रही है। अचानक से किसी यात्रा पर जाना पड़ सकता है, जहां आपकी महत्वपूर्ण लोगों से मुलाकात होगी। रिश्तेदारों से मनमुटाव दूर करने का दिन है, लाभ उठाएं, गणेशजी का आशीर्वाद भी बना रहेगा। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

तुला:

आपकी राशि के स्वामी शुक्र अपनी राशि में चल रहे हैं। गणेशजी की कृपा से राजनीतिक क्षेत्र में कार्य करने का अवसर प्राप्त होगा। सांसारिक सुख भोगों का विस्तार तथा परिवार में हर्ष मंगलमय परिवर्तन के योग बन रहे हैं। लव पार्टनर द्वारा कही गई बातों को नजरअंदाज करें और कोई भी गैर जिम्मेदाराना कार्य करने से बचें। सायंकाल में किसी विशेष समारोह में महान व्यक्ति के मिलने से बहुत समय से स्थगित चल रहे महत्वपूर्ण कार्य में गति आएगी। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

वृश्चिक:

आज का दिन विशेष व्यस्त एवं तनाव मुक्त रहेगा। कोई भी नया कार्य शुरू करने से पहले विवेक से काम लें और निकटवर्ती लोगों से व्यर्थ के विवाद में न उलझें, हानि हो सकती है। स्वास्थ्य भी न्यून रहेगा, खानपान में सावधानी बरतें। धैर्य के साथ सफलतापूर्वक अपनी समस्याओं का सामना करेंगे। छात्र अपने अधूरे पड़े लक्ष्यों को पूरा करें अन्यथा बाद में परेशानी हो सकती है। गणेशजी की पूजा से मानसिक शांति मिलेगी। राजनीतिक संबंधों से लाभ होगा। भाग्य 82 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

धनु:

आज का दिन मध्यम फलदायी रहेगा। नजदीक व दूर की सकारणीय यात्रा के प्रसंग प्रबल होंगे। लोग आपके द्वारा किए गए मार्गदर्शन से लाभान्वित होंगे। कार्यक्षेत्र में आत्मविश्वास की कमी को खुद पर हावी न होने दें अन्यथा आपके लिए मुश्किलें और बढ़ जाएंगी। खर्चों में इजाफा होगा लेकिन आमदनी में बढ़ोतरी होने से संतुलन बना रहेगा। परिवार के साथ रुखा व्यवहार न करें अन्यथा पारिवारिक शांति भंग हो सकती है। सायंकाल में कुछ अच्छे समाचार मिलेगा, जो मन को संतोष देगा। गणेशजूी की कृपा से आज भाग्य 80 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
मकर:

आज का दिन प्रभाव प्रताप का बढ़ाने वाला है। जमीन-जायदाद के कार्यों से अकल्पित लाभ होगा। श्रेष्ठ पुरूषों के मिलने से मन में प्रसन्नता होगी। उच्चाधिकारियों की कृपा से बिगड़ा काम बन जाएगा। साझेदारी की योजनाएं सकारात्मक परिणाम देंगी। ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें, जो आपके मान-सम्मान को नुकसान पहुंचा सकता है। परिवार के साथ किसी सामाजिक गतिविधि में हिस्सा लेंगे। बहुत दिनों बाद किसी पुराने मित्र से मुलाकात लाभदायक होगी। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

कुंभ:

आय के नए स्रोत को विकसित करेंगे। शत्रु व प्रतिद्वंदी पक्ष पराजित होंगे। नया परिचय स्थाई मित्रता में परिवर्तन होगा, समय का लाभ उठाएं। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। राजकीय सेवा से जुड़े जातकों की ख्याति का विस्तार होगा। व्यापार के क्षेत्र में किसी अनुभवी व्यक्ति की मदद मिलने से मुश्किल समस्या का समाधान ढूंढ़ने में सफल होंगे। किसी प्रियजन से अचानक उपहार की प्राप्ति हो सकती है। छात्रों को नवीन तकनीकी माध्यमों से सफलता मिलेगी। गणेशजी की कृपा रहेगी, भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

मीन:

गणपति आप पर सहाय हैं, चंद्रमा आज पंचम घर में उत्तम संपत्ति प्रदान करेगा। खोया हुआ धन या रुका हुआ पैसा मिल जाएगा। मंत्रणा शक्ति के बल पर किसी कठिन समस्या का समाधान भी हो जाएगा। रोजगार के क्षेत्र में नए अवसरों से आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। छात्रों को भविष्य के प्रति अधिक जागरूक रहने की आवश्यकता है। किसी भी प्रकार की अनैतिक गतिविधियों से दूर रहें अन्यथा सामाजिक प्रतिष्ठा को चोट पहुंच सकती है। लव लाइफ मधुर बना हुआ है। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है। – आचार्य कृष्णदत्त शर्मा