प्रदेश में एक दिन में अब तक का सर्वाधिक टीकाकरण, 26 जून को 3.50 लाख से अधिक टीके लगाए गए

प्रदेश में एक दिन में अब तक का सर्वाधिक टीकाकरण, 26 जून को 3.50 लाख से अधिक टीके लगाए गए

दक्षिणापथ.नई दिल्ली
Stocks to invest: सोमवार को nifty50 ने अपने 20 दिन के मूविंग एवरेज पर सपोर्ट लिया है। nifty50 इंडेक्स अब एक रिवर्सल हैमर कैंडल बना रहा है। डेली चार्ट पर यह हैमर शेयर बाजार का रुख पलटने के संकेत दे रहा है। निफ्टी इंडेक्स लो और हाई लो फॉरमेशन बना रहा है और लगातार चौथे दिन इसने यह ट्रेंड दिखाया है। शेयर बाजार में फॉलो अप बाइंग की वजह से अब रिकवरी तेज हो सकती है।

एलकेपी सिक्योरिटीज के रोहित सिंह रे ने कहा कि हैमर कैंडल वास्तव में बुलिश रिवर्सल कैंडल पैटर्न है। nifty50 के लिए 18030 और 17970 की रेंज में मजबूत सपोर्ट बन रहा है।

शेयर बाजार में तेजी के संकेत
रोहित ने कहा कि अगर निफ्टी इस लेवल के ऊपर बने रहने में सफलता हासिल कर लेता है तो मौजूदा कमजोरी की जगह शेयर बाजार में तेजी देखी जा सकती है। शेयरखान के टेक्निकल रिसर्च हेड गौरव रत्न पारखी ने कहा कि 20 दिन के डेली मूविंग एवरेज पर सपोर्ट हासिल करने की वजह से अब बुल्स एक्शन में आ गए दिखते हैं। इस वजह से nifty50 को सोमवार को काफी मदद मिली है। निफ्टी ने सोमवार को 18000 का क्रुशियल सपोर्ट लेवल मेंटेन किया है।

कमजोरी के लिए कई सपोर्ट
निफ्टी में अब ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि कमजोरी आने पर भी इसने कई सपोर्ट बना लिए हैं। अगर तकनीकी चार्ट के हिसाब से बात करें तो निफ्टी अब सकारात्मक दायरे में जाता हुआ दिख रहा है और इस वजह से शेयर बाजार में फिर से तेजी दर्ज की जा सकती है।

किन शेयरों में आ सकती है तेजी?
मोमेंटम इंडिकेटर मूविंग एवरेज कन्वर्जेंस डायवर्जेंस एमएसीडी के हिसाब से एमआरपीएल, ओरिएंट इलेक्ट्रिक, आरती ड्रग्स, जुबिलिएंट इंडस्ट्रीज और कैपिटल ट्रस्ट के शेयरों में तेजी के संकेत बन रहे हैं।

किन शेयरों में कमजोरी के संकेत
अगर बात कमजोरी दिखाने वाले शेयरों की करें तो MACD के हिसाब से जयप्रकाश पावर, भेल, नाल्को, आईईएक्स, आईडीबीआई बैंक, अशोक लीलैंड, इंडियाबुल्स हाउसिंग, सेंट्रल बैंक और टाटा मोटर्स के शेयरों में कमजोरी आ सकती है।