सस्ती है नहीं खूबसूरत भी हैं ये 5 स्मार्टवॉच, बैटरी बैकअप इतना दमदार कि महीनेभर तक चार्जिंग का टेंशन नहीं

महामारी के इस दौर में लोग अपने सेहत के प्रति पहले से ज्यादा गंभीर हो गए हैं। लोग फिटनेस बैंड या स्मार्टवॉच के जरिए अपनी सेहत की निगरानी कर रहे हैं। कंपनियां भी ग्राहक को ध्यान रखते हुए एडवांस्ड फीचर से लैस वियरेबल डिवाइस बाजार में उतार रही है। आज हम ऐसे ही 5 फिटनेस बैंड और स्मार्टवॉच के बारे में बता रहे हैं, जिनकी कीमत 3 हजार रुपए से भी कम है…

1. Zebronics ZebFit2220CH

Untitled design
  • इसकी डिवाइस की सबसे खास बात है इसका लुक्स, यह महंगी स्मार्टवॉच का फील देता है। इसकी कीमत 2,999 रुपए है। यह ब्लड प्रेशर मॉनिटर, हार्ट रेट सेंसर और SpO2 सेंसर जैसे फीचर्स से लैस है। इसके अलावा यह ब्लड ऑक्सीजन सैचुरेशन लेवल भी मापेगा।
  • 2.5D कर्व्ड ग्लास के साथ 3.3cm TFT टच कलर डिस्प्ले है, जो इसे प्रीमियम फील देता है। इसमें राउंड डायल है और सबसे खास बात यह है कि इसमें 100 से ज्यादा कस्टमाइजेबल वॉच फेस का सपोर्ट मिलता है। इसमें 200mAh की बैटरी है। कंपनी का दावा है कि एक बार चार्ज करने पर इसमें 30 दिन तक का स्टैंडबाय टाइम मिलता है।

2. boAt Xplorer

boAt Xplorer.
  • boAt ने भी हाल ही में अपनी boAt Xplorer स्मार्टवॉच को लॉन्च किया है। कंपनी ने इसकी इंट्रोडक्टरी कीमत 2,999 रुपए है और साथ ही एक साल की स्टैंडर्ड वारंटी भी दे रही है। खास बात यह है कि इसमें बिल्ट-इन जीपीएस की सुविधा मिलती है।
  • इसके अलावा इसमें 24×7 हार्ट रेट ट्रैकर और डेली एक्टिविटी ट्रैकर भी है। स्मार्टवॉच मेंस्ट्रुअल साइकिल को ट्रैक करने में मदद करती है, इसमें यह पीरियड्स की तारीखों, ओव्यूलेशन पैटर्न और अन्य की सटीक जानकारी देती है। कंपनी का दावा है कि अगर इसका जीपीएस यूज ना किया जाए तो सिंगल चार्ज में वॉच लगातार 7 दिन तक काम करती है।

3. Huami Amazfit Bip S Lite

Huami Amazfit Bip S Lite.
  • 2,999 रुपये कीमत की Amazfit Bip S Lite स्मार्टवॉच में ब्लूटूथ म्यूजिक कंट्रोल, मौसम की जानकारी, हर्ट रेट सेंटर मिलेगा। स्मार्टवॉच में 150 वॉच फेस और दो कस्टम widgets मिलता है। इसे एंड्रायड और iOS दोनों तरह के डिवाइस के साथ यूज किया जा सकता है।
  • स्मार्टवॉच में हार्ट हेल्थ समेत कई तरह के फिटनेस फीचर्स मिलेंगे। इसके अलावा 8 स्पोर्ट मोड आउटडोर रनिंग, वॉकिंग, इनडोर साइकलिंग, आउटडोर साइकलिंग, योगा, इलिप्टिकल ट्रेनर, फ्रीस्टाइल मिलेंगे। कंपनी का दावा है कि सिंगल चार्ज में इसमें 30 दिन तक की बैटरी लाइफ मिलेगी।

4. Noise ColorFit Pro 2

Noise ColorFit Pro 2.
  • 2,599 रुपये कीमत की इस वॉच में 1.3 इंच का कलर डिस्प्ले है। पॉलीकार्बोनेट केस से बनी इस वॉच में रीड करना और इसे ऑपरेट करना बेहद आसान है। इसमें 24×7 हार्ट रेट मॉनिटर दिया गया है, जो आपके दिल की धड़कनों पर पैनी नजर रखता है।
  • वॉच में 9 स्पोर्ट्स मोड का सपोर्ट मिलता है। जिनमें ट्रेडमिल, वॉक, रन, हाइक, बाइक, वर्कआउट और योगा शामिल हैं। वॉच IP68 वॉटरप्रूफ रेटिंग के साथ आता है। कंपनी का दावा है कि सिंगल चार्ज में इसमें 10 दिन तक की बैटरी लाइफ मिलती है।

5. boAt Storm

boAt Storm1.
  • Boat Storm स्मार्टवॉच की कीमत 2,499 रुपये है। इसमें 1.3 इंच का टच कर्व्ड डिस्प्ले है। इस वॉच में SPO2 सेंसर दिया गया है, जो ब्लड-ऑक्सीजन मॉनिटर करता है। इसके साथ ही इसमें 24 घंटे हार्ट रेट मॉनिटर करने वाला सेंसर भी दिया गया है।
  • इसके अलावा इस वॉच को 9 स्पोर्ट्स मोड दिए गए हैं, जिनमें वॉकिंग, साइकलिंग, रनिंग और क्लाइबिंग जैसी एक्टिविटी शामिल हैं। वहीं, इस वॉच को 5ATM रेटिंग मिली है। सिंगल चार्ज में इसमें 8-10 दिन तक बैटरी लाइफ मिलती है।
error: Content is protected !!