कोरोना में अपनी जिम्मेदारी निभाने आये युवा चेम्बर – अजय भसीन

  • युवा चेम्बर के सदस्यों ने उठाया कोविड मरीजों की सेवा करने की ज़िम्मेदारी

दक्षिणापथ.दुर्ग । छतीसगढ़ चेम्बर आफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रिज के प्रदेश अध्यक्ष अमर पारवानी के मार्गदर्शन में छतीसगढ़ चेम्बर आफ कॉमर्स के युवा टीम की एक बैठक का आयोजन प्रदेश महामंत्री अजय भसीन के द्वारा वर्चुअल मीटिंग के द्वारा ली गई जिसमें 100 से अधिक लोगों ने अपनी सहभागिता दर्ज कराई, वर्चुअल मीटिंग का ई-संचालन संजय चौबे एवं कार्यक्रम संयोजक कपिल दोशी ने किया।
सर्वप्रथम सभी ने इस करोना काल में जो ईश्वर को प्यारे हो गए उन सभी के हेतु दो मिनट का मौन रखकर उन्हें श्रधांजलि दी उसके पश्चात संजय चौबे ने प्रदेश महामंत्री अजय भसीन को आमंत्रित किया कार्यक्रम के शुरुवात में भसीन ने सभी युवाओं को विस्तार से जानकारी देते युवा लोगों को इस कोविड में व्यपारियों एवं व्यापारिक संगठनों के लिए विस्तार पूर्वक काम करने की योजना बतायी।

इसी कड़ी में कपिल दोशी ने कोरोना में युवाओं की भूमिका के ऊपर एक संक्षिप्त उद्बोधन दिया जिसमें यह कहा गया की युवाओं को एक सेतु के रूप में काम करना है, जो जिसे आवश्यकता है और जो यह सेवा प्रदान कर रहा है और इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए हमने कुछ लोगों का टीम बनाकर विभिन्न सेवाएं प्रदान करने का निश्चय किया… हमने एक व्हाट्सएप ग्रुप के जरिए कोरोना काल में जो भी व्यवस्थाएं की जा सकती है जैसे अस्पताल में बेड, ऑक्सीजन, इंजेक्शन, फूड, एंबुलेंस, टेस्ट, Epass जैसी विभिन्न सेवाएं जरूरतमंद लोगों तक पहुंचाई ! इस वर्चुअल मीटिंग में 100 के ऊपर प्रदेश के युवा सम्मिलित हुए जिसमें प्रमुख रुप से कपिल दोशी,जय नानवाणी,विकी रत्नानी,राहुल तेजवानी, विकास अहूजा,विकास पंजवानी,रजत छाबड़ा, मयंक त्रिपाठी,हितेश रायचूरा, वैभव सिंह देव, पराग शाह आदि सभी युवाओं ने एक स्वर से कोरोना का में आ रही दिक्कतों के लिए सबकी मदद करने का निश्चय किया ।

इसी कड़ी में विकास पंजवानी ने बताया कि हम ग्रुप को 8 टीम्स में बाटेंगे :-बेड, खाना, ऑक्सीजन, प्लाज्मा, एम्बुलेंस//ब्लड टेस्ट, इंजेक्शन/वैक्सीनशन, डेड बॉडी, मॉनिटरिंग टीम, जो अपने साथ हर टीम में 4-5 मेंबर्स के साथ काम करेंगे… युवा साथी विक्की रत्नानी ने साथ ही बताया कि मरीज के लिए सबसे बड़ी दावा का काम करती है उसका कांफिडेम्स, विल पावर। हम उन्हें इन चीजों के लिए मोटीवेट कर दे तो मरीज जल्द ठीक हो जाता है और उसके अंदर आत्म विश्वास आ जाता है साथ ही उन्होंने कहा कि शासन एवं स्वास्थ्य विभाग साथ मिलकर लोगों को हॉस्पिटल में बेड दिलवा रहे हैं … राहुल तेजवानी ने बेड दिलवाने के साथ-साथ महत्वपूर्ण जानकारी दी जैसे ऑक्सीजन लेवल कितना होना चाहिए हमें कौन सी दवाई लेनी चाहिए इंजेक्शन कहां मिलेगा बेड कहां खाली आदि विस्तृत जानकारी उन्होंने मीटिंग में रखी।

आज की इस विडिओ कांफ्रेंसिंग की बैठक में प्रदेश भर से सभी युवा जुड़े थे जिसमें दुर्ग से रवि केवलतनी, रवि मल्होत्रा, राकेश अग्रवाल, सौम्या जैन,मीटिंग में उपस्थित थे कपिल दोषी विकी रत्नानी जय नवानी विकास पंजवानी विकास आहूजा मयंक त्रिपाठी राहुल महेश्वरी पराग शाह अनमोल साहू मोहित केसवानी हितेश रायचूरा राहुल तेजवानी आलोक शर्मा अविनाश दरियानी दिनेश बलानी विशाल पोपटानी सौरभ जिंदल अंकित जैन मनोज भटियानी सुनील वाधवा अंकुर शर्मा रिजवान मेमन आदि 100 से ऊपर युवा उपस्थित थे ।

error: Content is protected !!