पार्षद कमल पटेल ने दिया मुख्यमंत्री राहत कोष में अपना 1 माह का मानदेय

मुख्यमंत्री एवम विधायक प्रकाश नायक हमारे प्रेरणाश्रोत-कमल
दक्षिणापथ,रायगढ़(सरोज श्रीवास)।
वैश्विक महामारी कोरोना के आपदा में नगर निगम के एम आई सी सदस्य कमल पटेल ने मुख्यमंत्री सहायता कोष में अपने एक माह की मानदेय को जमा किया है ।
जैसा कि हम सभी जानते है वर्तमान में पूरा देश कोरोना संकट से जूझ रहा है और ऐसे समय मे हमारी नैतिक जिम्मेदारी है कि हम शासन के आपदा कोष में दान कर सहयोग करे जिससे इस बीमारी से निपटने राज्यवासियों के लिये कुछ सहायता मिल सके।
विदित हो कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से राज्य में कोरोना की स्थिति पर नियंत्रण के संबंध में मंत्रीगणों सहित कॉग्रेस पार्टी के विधायकों तथा महापौर और जनप्रतिनिधियों से चर्चा की और उनसे महत्वपूर्ण सुझाव भी लिए। उन्होंने चर्चा करते हुए राज्य में कोरोना पर शीघ्रता से नियंत्रण के लिए टेस्टिंग तथा वैक्सीनेशन के कार्य को तेजी से बढ़ाने सहित मरीजों के बेहतर इलाज सुविधा के लिए विशेष जोर दिया।
कांग्रेस के सभी विधायक और मंत्रीयो ने एक-एक माह का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में देंने पर सभी ने सहमति व्यक्त की। मुख्यमंत्री की अपील पर सभी विधायक व मंत्रियों ने अपनी ओर से कोरोना सम्बन्धित व्यवस्थाओं में सहायता देने का फैसला लिया है, मुख्यमंत्री ने चर्चा के दौरान कोरोना नियंत्रण के लिए कॉग्रेस पार्टी के सभी विधायकों और महापौर तथा पार्षदों को अभी अपने एक-एक माह का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में देने के लिए आग्रह किया, जिस पर उनके द्वारा तुरंत सहमति प्रदान कर दी गई।
जिस पर रायगढ़ जिले के विधायक प्रकाश नायक ने सर्वप्रथम अपने 1 माह के मानदेय को जिला कलेक्टर को जमा किया ।
उसी क्रम में निगम क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 9 के पार्षद एवम एम आई सी सदस्य कमल पटेल ने भी अपनी नैतिक जिम्मेदारी को समझते हुए स्वेच्छा से अपने 1माह के मानदेय को नगर निगम की महापौर जानकी काट्जू के समक्ष जमा किया।
कमल पटेल ने कहा कि राज्य में कोरोना के मौजूदा हालात और इसके संक्रमण पर नियंत्रण के लिए हर आवश्यक उपाय किए जा रहे हैं और सभी के सहयोग से सतत निगरानी प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा रखी जा रही है। मुख्यमंत्री भुपेश बघेल एवम रायगढ़ विधायक प्रकाश नायक से प्रेरणा लेकर मैंने भी अपना एक माह का वेतन देकर छोटा सा सहयोग किया है,मेरी अपील है कोरोना के नियंत्रण में सरकार के साथ-साथ जनप्रतिनिधियो समाजसेवियों एवम संस्थाओं समेत शहरवासी सभी लोग आगे आएं और कोरोना को हराने में अहम भागीदारी निभाएं।साथ ही मास्क का उपयोग,सामाजिक दूरी का ध्यान, एवम हाथ को बार बार धोते हुए साफ सफाई का ध्यान जरूर रखें।

error: Content is protected !!