स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के प्रदेश महामंत्री सैय्यद असलम ने जजंगिरी में पदस्थ आरएचओ के निधन को दुखद बताते हुए पूरी मामले की निष्पक्ष जांच की मांग कलेक्टर से की है..

स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के प्रदेश महामंत्री सैय्यद असलम ने जजंगिरी में पदस्थ आरएचओ के निधन को दुखद बताते हुए पूरी मामले की निष्पक्ष जांच की मांग कलेक्टर से की है..

Ro No. 12111/89

Ro No. 12111/89

Ro No. 12111/89

दक्षिणापथ , दुर्ग । अपने वाहन के नामांतरण किए जाने की नोटिस मिलते ही वाहन मालिक कुलदीप सिंह के नेतृत्व में मंगलवार को बड़ी संख्या में दुर्ग परिवहन अधिकारी अतुल विश्वकर्मा के समक्ष लोग उपस्थित हो प्रदर्शन करने लगे। कुलदीप सिंह को परिवहन अधिकारी द्वारा नोटिस देकर उनके खरीदे गए वाहन के नामांतरण हेतु बुलाया गया था। ज्ञातव्य है कि कुलदीप सिंह की गाड़ी इंडसइंड बैंक से फाइनेंस कराई गई थी और कुलदीप सिंह ने 24 लाख रुपए से ज्यादा की रकम जमा कर दी है। स्वाभिमान पार्टी के बैनर तले दुर्ग और रायपुर जिले में कई ज्ञापन दिए गए हैं। इसी संदर्भ में कुलदीप सिंह ने बड़ी संख्या में लोगों के साथ पहुंचकर परिवहन अधिकारी के समक्ष विरोध प्रकट करते हुए प्रदर्शन किया। परिवहन अधिकारी ने आश्वासन देते हुए कहा कि वाहन फाइनेंस करवाने वाले व्यक्ति को बिना बुलाए और बिना सुनवाई भविष्य में नामांतरण नहीं किया जाएगा। फाइनेंस कंपनियां धोखाधड़ी करते हुए परिवहन विभाग के दस्तावेजों में ऋण देते समय ही हस्ताक्षर करवा लेते हैं। ऐसा नहीं किया जाना चाहिए। स्वाभिमान पार्टी के पदाधिकारी रमेश चांडक से चर्चा करते हुए परिवहन अधिकारी अतुल विश्वकर्मा ने कहा कि यदि ऋण लेने वाला वाहन मालिक स्वयं आवेदन देगा तो उसकी गाड़ी का नामांतरण नहीं किया जाएगा। चांडक ने कहा सभी गाड़ी फाइनेंस कराने वाले वाहन मालिकों को बड़ी सौगात मिली है। अभी भी यदि कंपनियों द्वारा जबरन वसूली और वाहन खींच ले जाने की बलात प्रक्रिया जारी रही तो कानून व्यवस्था की जवाबदारी कंपनियों और शासन प्रशासन की ही होगी। परिवहन अधिकारी की चर्चा में चांडक ने बताया कि बिना नामांतरण जबरन खींची गई गाड़ियां सड़कों पर अवैध रूप से दौड़ रही हैं। इस पर अतुल विश्वकर्मा ने आश्वस्त किया कि यदि उनके संज्ञान में ऐसी किसी भी गाड़ी की जानकारी दी जाएगी तो तत्काल उस गाड़ी को सीज कर जप्त कर लेंगे और कंपनी के विरुद्ध कार्यवाही करेंगे। चांडक ने कहा कि अब जिले के सभी ऋण लेने वाले वाहन मालिकों के हितों की रक्षा सुनिश्चित हो रही है इसलिए निडर होकर लोग आंदोलन से जुड़ रहे हैं।दुर्ग परिवहन अधिकारी की तरह पूरे प्रदेश में इसी प्रकार कार्यवाही करने की आवश्यकता है। प्रदर्शन के पश्चात पार्टी द्वारा निश्चित किया गया है कि शीघ्र अतिशीघ्र एक ज्ञापन छत्तीसगढ़ परिवहन आयुक्त के नाम और परिवहन मंत्री को भी सौंपा जाएगा। दुर्ग ट्रक मालिक संघ के लोग भी अपनी पीड़ा के साथ पहुंचे। प्रमुख रूप से कुलदीप सिंह और रमेश चांडक के साथ आर पी मिश्रा, रामचरण साहू दीपक साहू संतोष विश्वकर्मा धनेंद्र साहू, मुकेश ताम्रकार एवं अन्य पीड़ित वाहन मालिक उपस्थित रहे।