PM मोदी और राष्ट्रपति कोविंद ने बाबा साहेब आंबेडकर को उनकी जयंती पर किया नमन, जानें किसने क्या कहा

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को भारत के पहले कानून मंत्री और भारतीय संविधान के प्रमुख वास्तुकार बाबासाहेब भीमराव आंबेडकर को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की और कहा कि समाज के वंचित वर्गों को मुख्यधारा में लाने के लिए उनका संघर्ष एक मिसाल बना रहेगा।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, ”भारत रत्न डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर को उनकी जयंती पर शत-शत नमन। समाज के वंचित वर्गों को मुख्यधारा में लाने के लिए किया गया उनका संघर्ष हर पीढ़ी के लिए एक मिसाल बना रहेगा।”

बाबा साहेब आंबेडकर का जन्म 1891 में आज ही के दिन मध्य प्रदेश के महू में हुआ था। वर्ष 1990 में उन्हें मरणोपरांत भारत के सर्वोच्च नागरिक सम्मान ”भारत रत्न” से सम्मानित किया गया।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी इस मौके पर संविधान निर्माता को नमन किया। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, ‘भारतीय संविधान के प्रमुख शिल्‍पी, बाबासाहब डॉक्टर भीमराव आंबेडकर की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि! डॉ आंबेडकर ने समतामूलक न्‍यायपूर्ण समाज बनाने के लिए आजीवन संघर्ष किया। आज हम उनके जीवन तथा विचारों से शिक्षा ग्रहण करके उनके आदर्शों को अपने आचरण में ढालने का संकल्‍प लें।’

error: Content is protected !!