विधायक डॉ. लक्ष्मी ध्रुव ने मुख्यमंत्री को वीसी के माध्यम से सिहावा विधानसभा क्षेत्र में कोरोना की स्थिति से अवगत कराया

दक्षिणापथ, नगरी। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा प्रदेश के सभी कांग्रेस के जनप्रतिनिधियों एवं संगठन पदाधिकारियों का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोरोना महामारी के दूसरे लहर के सम्बंध में प्रदेश स्तरीय वर्चुअल बैठक आयोजित की गई।
इस बैठक में छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी पी एल पुनिया, स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंह देव,गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू सहित प्रदेश के सभी मंत्रीगण, विधायकगण एवं संगठन के समस्त पदाधिकारी मौजूद थे।
इस बैठक में सिहावा विधायक डॉ लक्ष्मी ध्रुव ने प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को सिहावा विधानसभा में कोरोना की स्थिति से अवगत कराया उन्होंने कहा कि अब तक सिहावा विधानसभा के नगरी ब्लॉक में 1382 कोरोना के मरीज है जिसमे 1116 मरीज रिकवर्ड हो चुके है। नगर पंचायत नगरी में वर्तमान में 94 एक्टिव केस एवं ग्रामीण क्षेत्रों में 172 एक्टिव केस है इस तरह कुल नगरी विकासखंड मे 266 एक्टिव केस है। इस कोरोना महामारी से अब तक नगरी विकासखण्ड में 15 लोगो की मृत्यु हो चुकी है
इसी प्रकार मगरलोड विकासखंड में अब तक 1101 कोरोना मरीज है जिसमे 872 रिकवर्ड हो चुके है नगर पंचायत मगरलोड में वर्तमान में 21 एवं ग्रामीण क्षेत्रों में 236 एक्टिव केस है मगरलोड विकासखंड मे अब तक कोरोना महामारी से 27 लोगो की मृत्यु हो चुकी है।
कोरोना टीकाकरण में नगरी विकासखण्ड मे अब तक 31059 लोगो का टीकाकरण हो चुका है 81% लक्ष्य की प्राप्ति हो गई है।
इसी प्रकार मगरलोड विकासखंड मे 19800 लोगो का टीकाकरण हो चुका है 76% लक्ष्य की प्राप्ति हो चुकी है।
कई क्षेत्र दुर्गम होने के कारण टीकाकरण में थोड़ी दिक्कत है मानव संसाधन की कमी को देखते हुए 23 नए स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं की भर्ती की गई है एवं नगरी विकासखंड के गांवों में 102 क्वारेंटाइन सेंटर स्थापित किए गए है एवं मगरलोड विकासखण्ड में 66 क्वारेंटाइन सेंटर स्थपित किए गए है।
विधायक डॉ.ध्रुव ने साथ में यह भी कहा है कि कई लोगो के द्वारा इस कोरोना महामारी में भयावह एवं डरावनी स्थिति वाली बाते कर लोगो को डराया जा है इस तरह की बाते न करते हुए हमें लोगो को सम्बल प्रदान कर पूरी मजबूती से इस बीमारी से लड़ना है।
इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री से वेंटिलेटर, ऑक्सीजन सिलेंडर युक्त बेड, रेमडेसिविर की दवाई एवं एम्बुलेंस जैसे आवश्यक मांगो की जल्द से जल्द एवं पर्याप्त मात्रा में आपूर्ति हेतु अनुरोध किया एवं आरटीपीसीआर टेस्ट की रिपोर्ट को जल्द से जल्द उपलब्ध कराने की बात कही एवं रेमडेसिविर की कालाबाजारी को रोकने की मांग की है।
सिहावा विधायक डॉ लक्ष्मी ध्रूव ने अपने एक माह का वेतन भी मुख्यमंत्री सहायता कोष में देने की बात कही साथ ही गरीब परिवारो को इस संकट की घड़ी मे सूखा राशन एवं हर सम्भव मदद करने का फैसला लिया है।
अंत में उन्होंने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का धन्यवाद करते हुए इस कोरोना महामारी से लड़ने मेें उनका पूरा सहयोग करने की बात कही।

error: Content is protected !!