हिमालय क्षेत्र में पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव, 14 से 17 अप्रैल तक होगी भारी बारिश

नई दिल्ली. भारतीय मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार हिमालय क्षेत्र में पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से 17 अप्रैल तक बारिश होने की संभावना है। हिमालय क्षेत्र में 14 से 17 अप्रैल और उससे लगे प्लेन क्षेत्र में 15 से 17 अप्रैल तक बरसात की संभावना है। साथ ही 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा चल सकती है।

15 अप्रैल को जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद और हिमाचल प्रदेश में भी तूफान आने की संभावना है। 14 अप्रैल को जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद में ओले भी पड़ सकते हैं।

मौसम विभाग के अनुसार, इधर, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज यानी 12 अप्रैल को मौसम के साफ बने रहने रहने की उम्मीद है। 12 अप्रैल से 15 अप्रैल तक हल्केबादल छाए रहने की संभावना जताई जा रही है। 16 अप्रैल और 17 अप्रैल को आसमान में बादल छाए रहेंगे, साथ ही गरज के साथ बारिश हो सकती है। दिल्ली में आज (रविवार) को न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और अधिकतम तापमान करीब 38 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने का अनुमान है।

स्काईमेट वेदर रिपोर्ट के अनुसार, अप्रैल में दिल्ली में तापमान हमेशा 40 डिग्री पार कर जाता है, पर 2012 में अधिकतम तापमान  38.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। दिल्ली एनसीआर में इस प्री-मॉनसून गतिविधि के साथ कुछ दिनों के लिए पारा 30 डिग्री तक रहने की उम्मीद जताई जा रही है।

error: Content is protected !!