BIG CG ब्रेकिंग: राजधानी रायपुर में 9 अप्रैल से 19 अप्रैल तक सख्त लॉकडाउन… कोई बाहर नहीं निकल सकेगा… अस्पताल व मेडिकल के अलावा सबकुछ बंद… नहीं मिलेगी शराब… सीमाएं हो जाएगी बंद

रायपुर। प्रदेश में कोरोना का संक्रमण बेकाबू हो गया है। हर दिन रिकॉर्ड नए संक्रमित मरीज मिल रहे हैं। जिसके चलते प्रदेश की स्थिति बेहद चिंताजनक हो गई। कल एक ही दिन में लगभग 10000 नए मरीज मिले हैं और 53 लोगों की एक ही दिन में कोरोना से मौत भी हुई है। राजधानी रायपुर की बात करें तो रायपुर में भी कल 2800 से ज्यादा मरीज मिले हैं और वहीं 26 मौत कोरोना से हुई है। जिससे हड़कंप मच गया है।रायपुर में लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया है। 9 अप्रैल शाम 6 बजे से 19 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक रायपुर टोटल लॉकडाउन रहेगा।

राजधानी में 9 अप्रैल से 19 अप्रैल तक लॉकडाउन रहेगा। इस दौरान तमाम गतिविधियां बंद रहेगी। सिर्फ अस्पताल और दवाई दुकान, पेट्रोल पंप खुले रहेंगे और कुछ उद्योगों को छूट रहेगी, बाकी तमाम व्यापारिक गतिविधियां ठप रहेगी।

इस बार का लॉकडाउन बेहद सख्त होगा, और किसी को भी बाहर निकलने की इजाजत नहीं होगी, यही नहीं आई कार्ड के आधार पर भी सिर्फ उन्हें आवाजाही की इजाजत होगी, जिनका का अतिआवश्यक श्रेणी के लिए माना जाता है। गाड़ियों की आवाजाही पूर्णतया प्रतिबंधित होगी, वहीं पेट्रोल पंपों पर भी सामान्य लोगों को पेट्रोल नहीं दिया जायेगा।

वहीं दूध बांटने के लिए सिर्फ दो घंटे की छूट रहेगी। सुबह और शाम में दूध बांटने की इजाजत होगी, बाकी और किसी भी चीजों की छूट नहीं होगी। शुक्रवार की शाम से लॉकडाउन लग जायेगा। इससे पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज कोरोना को लेकर मंत्रियों और अलग-अलग संगठनों की बैठक की थी, जिसमें लॉकडाउन का निर्णय लिया गया है।

हालांकि शुक्रवार से 19 अप्रैल तक लॉकडाउन का फैसला सिर्फ अभी रायपुर के लिए हैं, बाकी के जिले अपने-अपने जिलों के हालात के आधार पर निर्णय लेंगे।

रायपुर जिले में शुक्रवार की शाम से 10 दिन तक लॉकडाउन रहेगा। इस अवधि में धार्मिक स्थल, पर्यटन स्थल और शराब दूकानें भी पूरी तरह बंद रहेंगी।रायपुर कलेक्टर एस भारतीदासन ने बताया कि रायपुर जिले के संपूर्ण क्षेत्र को 9 अप्रैल शाम 6 बजे से 19 अप्रैल तक सुबह 6 बजे तक कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित किया गया है। केवल मेडिकल दूकानों को छूट रहेगी, सीमाएं सील कर दी जाएंगी। सिर्फ परीक्षार्थियों को आने-जाने की छूट रहेगी। ई-पास के जरिए दूसरे जिले में प्रवेश दिया जा सकेगा।

error: Content is protected !!