जिला अस्पताल में कोविड वारियर्स का हुआ सम्मान

जिला अस्पताल में कोविड वारियर्स का हुआ सम्मान

-कोरोना महामारी के दौर मे जरूरतमंदों को रक्त उपलब्ध कराना भाजपा के सेवा संगठन अभियान का मूल उद्देश्य, पीएम मोदी के नेतृत्व में देश इस गंभीर चुनौती मे भी सफल होगी - सरोज पाण्डेय
दक्षिणापथ, दुर्ग।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा नीत सरकार के केंद्र में 7 वर्ष व द्वितीय कार्यकाल के दूसरे वर्ष पूर्ण होने पर आज सेवा ही संगठन कार्यक्रम के तहत कोरोना महामारी संकट के दौर में जरूरतमंद मरीजों को मदद पहुंचाने भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव व राज्यसभा सांसद सुश्री सरोज पाण्डेय कि उपस्थिति में भाजयुमों कार्यकर्ताओं ने रक्तदान कर मनाया। भाजपा राष्ट्रीय नेतृत्व के आव्हान पर पूरे देश मे आयोजित किए गए। कार्यक्रम के तहत आज जिला हॉस्पिटल में आयोजित रक्तदान शिविर में भारतीय जनता युवा मोर्चा के अलावा महिला मोर्चा कि बहनों ने भी बढ़ चढ़कर रक्तदान किया गया। इसी कड़ी मे पाटन के स्वास्थ्य केंद्र में भी रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें बड़ी संख्या में युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने अपना रक्तदान किया। आयोजित कार्यक्रम में प्रमुख रूप से भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ शिवकुमार तमेर, भाजपा प्रदेश मंत्री उषा टावरी, भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य एवं पूर्व महापौर चंद्रिका चंद्राकर, भाजपा जिला महामंत्री ललित चंद्राकर, नटवर ताम्रकार, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष माया बेलचंदन, जिला उपाध्यक्ष संतोष सोनी, कांतिलाल जैन जिला मंत्री व भाजयुमों जिला अध्यक्ष दिनेश देवांगन जिला अस्पताल सिविल सर्जन बाल किशोर, ब्लड बैंक नोडल अधिकारी अनिल अग्रवाल व ब्लड बैंक प्रभारी डॉ जिज्ञासा प्रमुख रूप से उपस्थित थे।
उल्लेखनीय है कि वैश्विक महामारी कोरोना के बीच प्रत्येक ब्लड बैंकों मे जरूरतमंद मरीजों को रक्त की आवश्यकता महसूस बड़े लंबे समय से हो रही है और इस कमी को महसूस करते हुए भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के द्वारा तय किया गया कि केंद्र में पीएम मोदी कि सरकार के दूसरे कार्यकाल दो वर्ष पूर्ण होने पर सफलता उपलब्धि ब्लड बैंकों मे रक्तदान शिविर आयोजित कर मनाया जाए। जिससे पार्टी के द्वारा दिशा-निर्देश जारी होने के पश्चात आज प्रत्येक जिला मुख्यालयों में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। रक्तदान शिविर में भारतीय जनता पार्टी के समस्त मोर्चा प्रकोष्ठ खासकर युवा मोर्चा महिला मोर्चा पिछड़ा वर्ग मोर्चा अनुसूचित जाति मोर्चा अनुसूचित जनजाति मोर्चा अल्पसंख्यक मोर्चा एवं समस्त प्रकोष्ठ के द्वारा रक्तदान शिविर में अपनी भूमिका निभाते हुए 50 से अधिक कार्यकर्ताओ ने रक्तदान किया।

राज्यसभा सांसद सरोज पाण्डेय ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल के 7 वर्ष 30 मई को पूर्ण हो रहे हैं पार्टी के द्वारा यह तय किया गया कि उनके कार्यकाल की खुशियां सेवा भाव के अंतर्गत सेवा ही संगठन अभियान के तहत संपादित किया जाए इसके लिए कार्यक्रम का स्वरूप तैयार किया गया है जिसमें से 31 तारीख को शक्ति केंद्र के स्तर पर भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेतागण और लगभग देश के एक लाख से अधिक गांवों में कार्यकर्ता बूथों पर और गांव-गांव जाकर स्वच्छता अभियान चलाकर मास्क सैनिटाइजर एवं सूखा राशन वितरण कर सेवा भाव के कार्य करेंगे साथ ही साथ सबको मालूम है की संक्रमण के दौरान प्रत्येक ब्लड बैंकों पर रक्त की आवश्यकता है और आज इसी कमी को कुछ हद तक पूर्ण करने के उद्देश्य से भारतीय जनता पार्टी के द्वारा जिले में रक्तदान शिविर का आयोजन किया। पूरे प्रदेश भर में आयोजित किया गया। जिसमें युवा मोर्चा की अहम भूमिका सुनिश्चित की गई थी और युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं द्वारा अपना बहुमूल्य रक्त वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के बीच जरूरतमंदो को डो नेट किया गया। राज्य सभा सांसद सुश्री सरोज पाण्डेय ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में दूसरे कार्यकाल में हुए जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटाने व आयोध्या मे प्रभु श्रीराम चंद्र के भव्य मंदिर निर्माण जैसे कई सफलताओ को उपलब्धि बताते हुए कहा कि कोरोना संकट काल के गंभीर चुनौतियों मे भी देश उनके नेतृत्व में बाहर निकलेगा और आगे बढ़ेगा। राज्यसभा सांसद सरोज पाण्डेय ने सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि यह सरकार वैक्सीनेशन की प्रक्रिया को लेकर कभी गंभीर ही नहीं रही हमेशा कहीं ना कहीं किसी ना किसी ढंग से बहानेबाजी कर इस वैक्सीनेशन की प्रक्रिया को देर करती चली गई आज जब कई राज्य वैक्सीनेशन को युद्ध स्तर पर कर रहे हैं तो हमारे यहां के सरकार के द्वारा वैक्सीनेशन की प्रक्रिया ही बंद कर दी गई है कई जगह पर और पूछने पर कहती है कि केंद्र के सरकार के द्वारा वैक्सीन नहीं भेजा गया जब सबकुछ केंद्र के भरोसे बैठना है तो सत्ता में बैठने का मतलब क्या ?
राज्यसभा सांसद सरोज पाण्डेय ने भाजयुमो कार्यकर्ताओं किए गए रक्तदान शिविर के लिए उन्हे बधाई दी। कार्यक्रम में भाजपा जिला आईटी सेल संयोजक राजा महोबिया, मंडल भाजपा अध्यक्ष लुकेश बघेल, दीपक चोपड़ा, महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष उपासना चंद्राकर, नेता प्रतिपक्ष अजय वर्मा, रक्तदान शिविर कार्यक्रम के प्रभारी एवं भाजयुमो प्रदेश कार्यसमिति सदस्य आशुतोष दुबे, भाजयुमों जिला महामंत्री एवं सह प्रभारीगण नितेश साहू, नितेश बाफना, राहुल दीवान, गौरव शर्मा, वरुण जोशी, राहुल तीजिल, तेखन सिन्हा, राकेश यादव, भावना दिवाकर, मीनू निषाद, रूपेश्वरी साहू, राहुल भट्टर, पोषण साहू, पार्षद गायत्री साहू, कुमारी बाई साहू, चमेली साहू, शशि द्वारका साहू, पुष्पा गुलाब वर्मा, नरेंद्र बंजारे, ओम प्रकाश सेन, अजीत वैद्य, गुलाब वर्मा, योगेंद्र साहू, देवेन्द्र टंडन, प्रांजल भारद्वाज, लाकेश्वर साहू, पीयूष मालवीय, मोहन बागूल, राकेश साहू, दिलीप दास, उमेश ट्विंकल ताम्रकार, सुमित रुंगटा, लखेश्वर साहू, रचित परमार उपस्थित रहे।