पत्थलगांव प्रेस क्लब ने दी पूर्व विधायक को श्रद्धांजलि

पत्थलगांव प्रेस क्लब ने दी पूर्व विधायक को श्रद्धांजलि

-फुटबॉल और क्रिकेट के साथ ओपन जिम की भी सुविधा खिलाड़ी रात में भी कर सकेंगे प्रैक्टिस
-म्यूरल आर्ट से महान खिलाड़ियों के चित्र जिससे मिलेगी प्रेरणा

दक्षिणापथ,भिलाई। नगर निगम भिलाई के सेक्टर 4 में एक भव्य सर्व सुविधा युक्त मल्टी स्पोर्ट्स स्टेडियम का निर्माण किया जाएगा। इसकी तैयारी पूरी कर ली गई है। शासन ने स्टेडियम निर्माण के लिए स्वीकृति भी दे दी है। करीब 98 लाख की लागत से इस स्टेडियम को बनाया जाएगा। जहां क्रिकेट मैंच के अलावा फुटबॉल आदि सभी प्रकार के खेल खेला जा सकेंगा।
नगर निगम भिलाई के विधायक देवेंद्र यादव की पहल से सेक्टर 4 में सर्व सुविधा युक्त स्टेडियम का निर्माण किया जाएगा। क्षेत्र के खिलाडि़यों और लोगों की लंबे समय से मांग थी कि सेक्टर 4 में जो खाली मैदान है। वहां एक बड़ा सर्व सुविधा युक्त स्टेडियम बनाया जाए। ताकि यहां के खिलाडि़यों को अभ्यास के लिए दूर ना जाना पड़े। जनता की मांग को देखते हुए भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव ने पहल की और अधिकारियों को निर्देशित कर स्टीमेंट तैयार कराया। माननीय भूपेश बघेल जी से स्वीकृति के बाद टेंडर प्रक्रिया की जा रही है, जल्द ही निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा।
एक साथ 1 हजार लोगों के बैठने की सुविधा
सेक्टर 4 में बनने वाले मल्टी स्पोर्ट्स स्टेडियम फ्लडलाइट युक्त स्टेडियम होगी। यहां हर वो सभी जरूरी सुविधाएं होगी, जो एक नेशनल स्तर के स्टेडियम में होती है। करीब 3500 वर्गमीटर में स्टेडियम का निर्माण किया जा रहा है। जहाँ फुटबॉल एवं क्रिकेट दोनों गेम खेले जा सकते है यहां 2 गैलरी बनाई जाएगी। इसके अलावा दर्शकदिर्घा होगी। जहां एक साथ 1 हजार लोग बैठकर आराम से मैंच देख सकेंगे।
टायलेट, जिम और खेल सामग्री भी
निगम के इंजीनियरों ने बताया कि यह स्टेडियम काफी खास होगा। भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव की पहल से बनाएं जा रहे इस स्टेडियम में लेडिस-जेंस व दिव्यांग के लिए अलग-अलग टॉयलेट बनाएं जाएंगे। खिलाडि़यों के लिए अलग-अलग चेंजिंग रूम बनाया जाएगा। साथ ही यहां एक सर्व सुविधा युक्त आधुनिक जिंम भी बनाया जाएगा। इसके अलावा बच्चों के खेलकूद के लिए भी सुविधा होगी। बच्चों के लिए खेल-कूद की सामाग्री भी यहां लगाई जाएगी।
नेचरल घास और हाई मास्क
स्टेडियम की सबसे बड़ी खासियत यहां की कारपोरेट ग्रास होगी। जिससे खिलाड़ियों को सुविधा मिलेगा। इसके अलावा यहां रात में भी खेल मैंच हो सकेंगे। इसके लिए 4 हाई मास्क लाइट लगाया जाएगा। साथ ही खेल मैदान सौँदर्यीकरण भी किया जाएगा।
जनता की मांग के अनुरूप भिलाई में लगातार विकास कार्य हो रहे हैं। खिलाडि़यों को बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने के लिए यहां सभी जरूरी सुविधाएं होगी। यह मल्टी स्पोट्स मैदान होगी। जहां सभी प्रकार के खेल का अभ्यास और मैच आयोजित किया जाएगा।
देवेंद्र यादव,विधायक भिलाई नगर