सभी योजनाओं में लक्ष्य प्राप्त करने की दिशा में लगाएं पूरा जोर

सभी योजनाओं में लक्ष्य प्राप्त करने की दिशा में लगाएं पूरा जोर

Ro No. 12111/89

Ro No. 12111/89

Ro No. 12111/89

दुबई. दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज एनरिच नॉर्त्जे ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में इतिहास रच दिया है। नॉर्त्जे ने आईपीएल में सबसे तेज गेंद फेंकने का रेकॉर्ड बना दिया। उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ दुबई में IPL 2020 के मैच में 156.22 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी। संयोग की बात यह है कि टॉप तीन पर नॉर्त्जे ही हैं। नंबर दो पर 155.21 और तीसरे नंबर पर 154.74 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से उन्होंने ही गेंद फेंकी है।

नॉर्त्जे ने राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर को यह गेंद फेंकी। यह पारी का तीसरा ओवर था। राजस्थान रॉयल्स की टीम के सामने 162 का लक्ष्य था। हालांकि इस गेंद पर नॉर्त्जे को कोई कामयाबी नहीं मिली और दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने इस पर चौका लगा दिया। हालांकि अगली ही गेंद पर उन्होंने बटलर को 22 के निजी स्कोर पर बोल्ड कर दिया।

नॉत्जे ने अपना ही रेकॉर्ड तोड़ा। इससे पहले यह रेकॉर्ड साउथ अफ्रीका के ही डेल स्टेन के नाम है। स्टेन ने साल 2012 में डेकन चार्जर्स के लिए खेलते हुए 154.5 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी।

नॉर्त्जे को दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने इंग्लैंड के ऑलराउंडर क्रिस वोक्स के रिप्लेसमेंट के तौर पर सीजन शुरू होने से पहले शामिल किया था। 26 वर्षीय इस तेज गेंदबाज ने अभी तक अच्छा प्रदर्शन किया है। नॉर्त्जे ने कागिसो रबाडा के साथ मिलकर दिल्ली कैपिटल्स की टीम के गेंदबाजी आक्रमण को मजबूत धार दी है।

नॉर्त्जे ने अपने चार ओवरों में 33 रन देकर दो विकेट अपने नाम किए। वह मैन ऑफ द मैच रहे। दिल्ली ने यह मैच 13 रन से जीता।