कैट ने महापौर धीरज बाकलीवाल की मांग कंपोजिट बिल्डिंग का किया स्वागत !

कैट ने महापौर धीरज बाकलीवाल की मांग कंपोजिट बिल्डिंग का किया स्वागत !

दक्षिणापथ,रामानुजगंज(विकाश कुमार केशरी)। कांग्रेस नगरीय निकाय प्रकोष्ठ के तत्वधान में  राजीव गांधी स्मृति क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन स्थानीय हाईस्कूल मैदान में  किया गया। जिसका फाइनल मैच मध्य प्रदेश के रीवा एवं छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर ब्वायज क्लब के बीच खेला गया इस दौरान विधायक बृहस्पत सिंह, कलेक्टर श्याम धावडे, पुलिस अधीक्षक रामकृष्ण साहू 12 वीं बटालियन के कमांडेंट डीआर अचला विशेष रूप से उपस्थित रहे। फाइनल मैच में विजेता छत्तीसगढ़ की ब्वायज क्लब अंबिकापुर रही वही उपविजेता मध्य प्रदेश के रीवा टीम रही। विजेता टीम को ₹61000 एवं उपविजेता को ₹35000 नगद एवं शील्ड प्रदान किया गया।

इस अवसर पर विधायक बृहस्पत सिंह ने आयोजन की जमकर सराहना करते हुए कहां की जिस प्रकार से ग्राउंड में दर्शकों की भारी भीड़ दिख रही है यह निश्चित रूप से खेल के प्रति लोगों के लगाव को प्रदर्शित करता है समय-समय पर ऐसे आयोजन होते रहने चाहिए ताकि जो क्षेत्रीय प्रतिभाएं हैं उन्हें मौका मिल सके एवं वे अपने अच्छे खेल  से क्षेत्र का नाम रोशन कर सकें। श्री सिंह ने कहा कि मेरा प्रयास रहेगा कि क्षेत्र के खिलाड़ियों को बेहतर से बेहतर सुविधा हम दिला सकें साथ ही साथ मैदान भी उन्हें उपलब्ध कराएं ताकि वे अपने खेल का प्रैक्टिस कर सके। कलेक्टर श्याम धावडे एवं पुलिस अधीक्षक रामकृष्ण साहू ने भी आयोजन की जमकर सराहना की। कांग्रेश नगरीय निकाय प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष अशोक जयसवाल ने कहां की आयोजन को जिस प्रकार से  दर्शकों का प्यार मिला उससे हमें निश्चित ऐसे कार्यक्रम भविष्य में भी कराए जाने की प्रेरणा मिली है। आयोजन समिति के कौशल जयसवाल एवं झालो पांडे ने बताया कि टूर्नामेंट में कुल 32 टीमों ने भाग लिया मैच 15 दिनों तक चला। मैन ऑफ द सीरीज रीवा मध्य प्रदेश के खिलाड़ी शुभम पांडे को दिया गया।

दर्शकों का उत्साह रहा चरम पर- आयोजन को लेकर दर्शकों का उत्साह चरम पर रहा 15 दिनों तक चले मैच में प्रतिदिन हजारों की संख्या में दर्शक एकत्रित हो रहे थे वही आज मैदान में ऐसी स्थिति थी कि पूरा मैदान दर्शकों से खचाखच भरा था। पूरे मैदान को सजाया गया था- लंबे समय के बाद हो रहे क्रिकेट टूर्नामेंट को लेकर आयोजकों के द्वारा व्यापक स्तर में तैयारियां की गई थी जहां पूरे मैदान को सजाया गया था वही दर्शकों के लिए भी बेहतरीन व्यवस्था की गई थी वही आज फाइनल मैच के दिन जमकर आतिशबाजी भी की गई। अधूरा खेल मैदान बना परेशानी का सबब- एक ओर क्रिकेट टूर्नामेंट का भव्य आयोजन कराया जा रहा था तो दूसरी ओर करीब एक करोड़ रुपए लागत से मैदान को संवारने का काम नगर पंचायत के द्वारा किया जाना है परंतु आधा अधूरा कार्य परेशानी का सबब बना। नगर पंचायत के द्वारा बन रहा मैदान का कार्य अत्यंत मंथर गति से चल रहा है वही गुणवत्ता को लेकर भी कई बार सवाल उठ चुके हैं। कार्य के गुणवत्ता को लेकर विधायक बृहस्पत सिंह भी नाराजगी जता चुके हैं। नगर के खेल प्रेमियों में भी कार्य के गुणवत्ता को लेकर गहरी नाराजगी एवं चिंता है। नगर की 20,000 की आबादी में मात्र एक खेल मैदान है कहीं वह भी भ्रष्टाचार की भेंट न चढ़ जाए इसकी चिंता पूरे नगर को है।