मुख्यमंत्री ने सुकमा नक्सली मुठभेड़ की कड़ी निंदा की : सहायक कमांडेंट की शहादत को नमन करते हुए दी श्रद्धांजलि

मुख्यमंत्री ने सुकमा नक्सली मुठभेड़ की कड़ी निंदा की : सहायक कमांडेंट की शहादत को नमन करते हुए दी श्रद्धांजलि


Ro No. 12059/86



Ro No. 12059/86



Ro No. 12059/86

दक्षिणापथ. देश आज अपना 75वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। आज ही के दिन भारत को अंग्रेजी हुकूमत से आजादी मिली थी। इस 75वें सालगिरह को सरकार आजादी के अमृत महोत्सव के रूप में मना रही है। वंदे मातरम की गूंज के साथ राष्ट्र के आन-बान-शान का प्रतीक राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा झंडा रविवार को ग्राम पंचायत कुथरेल के पंचायत भवन, स्कूलों, मुख्य चौक-चौराहों में सहित ग्रामीण क्षेत्र के सरकारी एवं गैरसरकारी संस्थानों में फहराया गया तथा झंडे की सलामी दी गई।

ग्राम कुथरेल के प्रथम नागरिक सरपंच श्रीमती प्रेरणा चन्द्राकर ने ध्वजारोहण किया। झंडारोहण उपरांत कार्यक्रम में विकास कार्यों के सफलता पर प्रकाश डाला गया। वंदे मातरम गीत के माध्यम से भारत मां को याद किया गया। मौके पर गांव के स्वतंत्रता सेनानियों स्व. गिरधारी दास मानिकपुरी, लखन लाल चन्द्राकर, त्रिलोचन साहू, कन्हैयालाल साहू और बुधराम साहू को याद किया गया। झंडारोहण समारोह में पूर्व जनपद सदस्य प्रदीप चन्द्राकर, उपसरपंच लोमश चन्द्राकर डॉ.त्रैमेश्वर चन्द्राकर, महेन्द्र साहू, जितेन्द्र सेन, श्रवण चन्द्राकर सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

लक्ष्य मैदान के खिलाडिय़ों को मिला टीशर्ट
लक्ष्य मैदान में स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया है। इस अवसर पर इस मैदान से प्रशिक्षण लेकर देशसेवा में शामिल जवान भी शामिल हुए। उन्होंने इस मैदान और अपने प्रशिक्षकों का आभार माना साथ ही यहां से प्रशिक्षण में शामिल सभी साथियों को लगातार मेहनत करते रहने मोटिवेट भी किया। लक्ष्य मैदान के युवा प्रशिक्षकों भारत यादव, खिलेन्द्र चन्द्राकर, युवराज देशमुख, उमेश साहू, जितेन्द्र साहू, बंटी चन्द्राकर, राजा साहू, और साथियों के द्वारा प्रशिक्षण दिया जा रहा है। लक्ष्य मैदान में शामिल होने वाले सभी खिलाडिय़ों को लक्ष्य मैदान से ट्रेनिंग लेकर देशसेवा में शामिल युवाओं व प्रदीप चन्द्राकर के सौजन्य से टीशर्ट प्रदान किया गया। जिसके लिए सभी प्रशिक्षकों ने सभी साथियों व पंचायत सदस्यों का आभार व्यक्ति किया।