महज कुछ माह में ही अव्यवस्था की भेंट चढ़ी करोड़ों की लागत से बनी नहर योजना.....

महज कुछ माह में ही अव्यवस्था की भेंट चढ़ी करोड़ों की लागत से बनी नहर योजना.....

दक्षिणापथ. गाजियाबाद में पिछले दिनों बुलेट पर युवती की स्टंटबाजी के बाद अब पांच युवकों द्वारा बाइक पर खतरनाक ड्राइविंग का वीडियो सामने आया है। शुक्रवार को सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में पहले तो चार युवक बाइक पर जाते दिखाई दे रहे हैं और दूसरी वीडियो में पांचवें युवक को सामान की तरह लटकाकर ले जाते दिख रहे हैं। नंबर के आधार पर बाइक मालिक का पता कर ट्रैफिक पुलिस ने 12 हजार का चालान काटा है। वायरल वीडियो 13 सेकेंड का है, जो कि चार चरणों में बनाया गया है। पहले चरण में बाइक पर चार युवक आते दिख रहे हैं। दूसरे चरण में एक युवक उन्हें हाथ से इशारा कर लिफ्ट मांगता है। तीसरे चरण में बाइक सवार चारों युवक उसकी तरफ हैरतभरी नजरों से देखते हैं और चौथे चरण में चारों युवक पांचवें युवक को साइड में सामान की तरह लटकाकर ले जाते हैं। वीडियो में दिखाई दे रही बाइक पर गाजियाबाद का नंबर अंकित होने के कारण ट्रैफिक पुलिस ने संज्ञान लिया।

बाइक मालिक की पहचान विजय नगर सेक्टर-12 निवासी सुनील बसौर के रूप में हुई है। एसपी ट्रैफिक रामानंद कुशवाहा ने बताया कि वाहन मालिक का चालान किया गया है।

इन नियमों के उल्लंघन पर कटा चालान

बिना हेलमेट वाहन चलाने पर 1000 रुपये
निर्धारित संख्या से अधिक लोगों को बैठाने पर 1000 रुपये
बिना अनुमति के सार्वजनिक स्थान पर रेसिंग और स्पीड ट्रायल करने पर 5000 रुपये
वाहन चलाने की शर्तों (सेक्शन 3 व 4) का उल्लंघन करने पर 5 हजार रुपये।

सात माह पहले चर्चा में आई थी बुलेट रानी
मार्च में गाजियाबाद की शिवांगी नाम की युवती स्टंटबाजी केचलते चर्चा में आई थी। इंस्टाग्राम पर पड़ी दो वीडियो में अपनी सहेली के साथ स्टंटबाजी करती नजर आ रही थी, जबकि तीसरी वीडियो में वह चलती कार के बोनट पर बैठकर असलहा का प्रदर्शन कर रही थी। वीडियो वायरल होने पर ट्रैफिक पुलिस ने तीनों स्टंटबाजी के लिए 39 हजार रुपये के चालान काटे थे।

मशहूर होने के लिए युवाओं में स्टंटबाजी का क्रेज
मशहूर होने के लिए स्टंटबाजी के वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल करने का क्रेज थमने का नाम नहीं ले रहा है। पिछले दिनों तमाम ऐसे मामले सामने आए, जिसमें वीडियो बनाने वालों की जान तक चली गईं।