किरदार को स्क्रिप्ट में अहमियत मिले: अदा शर्मा

किरदार को स्क्रिप्ट में अहमियत मिले: अदा शर्मा

ईईपीडब्ल्यूडी ने बताया कि स्टेडियम के उन्नयन की मुख्यमंत्री की घोषणा के पश्चात बजट प्रावधान के लिए भेजा गया प्रस्ताव

कलेक्टर यहां खिलाडिय़ों से भी मिले, उन्हें कहा जल्द ही संवर जाएगा स्टेडियम, इस बीच आपकी बुनियादी सुविधाओं की माँग भी पूरी की जाएगी

दक्षिणापथ, दुर्ग। शहर के प्रख्यात रविशंकर स्टेडियम का उन्नयन होना है। इसके लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सांकरा में हार्टिकल्चर यूनिवर्सिटी के भूमिपूजन के अवसर पर घोषणा की थी। इसके लिए बजट प्रपोजल हेतु प्रस्ताव भेज दिया गया है। कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने स्टेडियम का अवलोकन भी किया। उन्होंने विस्तार से परिसर का निरीक्षण किया। भेजे गए प्रपोजल के साथ रिनोवेशन के महत्वपूर्ण बिन्दुओं के संबंध में ईईपीडब्ल्यूडी अशोक श्रीवास से चर्चा की। श्री श्रीवास ने बताया कि लगभग 99 करोड़ रुपए का प्रस्ताव भेजा गया है। इसमें आउटडोर गेम्स के साथ ही इंडोर गेम्स से संबंधित एक्टिविटी भी हो पाएंगी। कलेक्टर ने पूरे परिसर में प्रस्तावित प्रोजेक्ट में एंट्री प्वाइंट से एक्सिट प्वाइंट से लेकर खेल गतिविधियों के बारे में विस्तार से जानकारी ली। उन्होंने पूरे परिसर का निरीक्षण किया और यहां खिलाडिय़ों से भी चर्चा की। यहां खिलाडिय़ों के अतिरिक्त सेना एवं पुलिस में भर्ती के लिए प्रैक्टिस कर रहे युवा भी शामिल थे। उन्होंने लेडीज टायलेट की सुविधा के बारे में कहा। कलेक्टर ने नगर निगम आयुक्त को इस संबंध में निर्देश दिये। कलेक्टर ने कहा कि मुख्यमंत्री की मंशानुरूप स्टेडियम की अधोसंरचना को अपग्रेड करने प्रस्ताव भेज दिया गया है। इसके रिनोवेशन से खेल गतिविधियों को काफी बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने कहा कि खेलों को बढ़ावा देने के लिए फीडबैक देते रहिये, जिला प्रशासन इसके अनुरूप कार्य करेगा।

यहां वर्ल्ड कप विजेता टीम का मैच देखने आये थे ईईपीडब्ल्यूडी, अब करेंगे स्टेडियम के रिनोवेशन की मानिटरिंग
चर्चा के दौरान रविशंकर स्टेडियम में होने वाले महत्वपूर्ण खेलों के संबंध में चर्चा भी हुई। ईईपीडब्ल्यूडी ने चर्चा के दौरान कलेक्टर को बताया कि वे इस स्टेडियम में मैच देखने स्कूलिंग के दौरान बालाघाट से आये थे उस समय 1983 की वल्र्ड कप विजेता टीम यहां प्रदर्शन मैच के लिए आई थी इसमें कपिल देव को छोड़कर टीम के सारे खिलाड़ी मौजूद थे, यह घटना बहुत यादगार रही। संयोग है कि श्री श्रीवास ही अब इस स्टेडियम के निर्माण की मानिटरिंग करेंगे।