रिसाली क्षेत्र के 300 घरों में विशेष निगरानी, जिस क्षेत्र से मिली थी शिकायत वहां पहुंचकर सफाई कार्य का लिया जायजा

हर रोज किया जा रहा सेनेटाइज

दक्षिणापथ,रिसाली।अपर कलेक्टर व रिसाली नगर पालिक निगम के आयुक्त प्रकाश कुमार सर्वे उन क्षेत्रों तक पहुच रहें जहां ठीक से सफाई नहीं हाने की शिकायतें मिल रही है। बुधवार अचानक आशीष नगर पहुंचे। घंटे भर तक खड़े होकर सफाई गैंग द्वारा किए जा रहे कार्यो का निरीक्षण किए।
दरअसल कुछ दिनों से नागरिक क्षेत्र में ठीक से सफाई नहीं होने की बात कह रहें थें। शिकायत का निराकरण करने आयुक्त स्वयं स्थल निरीक्षण किए। इस दौरान आशीष नगर सड़क 21 से 24 तक पैदल ही घुमें। स्थानीय लोगों से बातचीत कर गीला एवं सूखा कचरा अलग-अलग करने की समझाईश दी। साथ ही घरों से निकलने वाले कचरे को सड़क व नाली में फेकने पर जुर्माना लिए जाने की जानकारी दी।

हर रोज 200 घरों का सेनेटाइज
कोविड-19 के तहत लाॅकडाउन में निगम आयुक्त ने क्षेत्र में विशेष सफाई अभियान चला रहें है। वहीं कोरोना संक्रमितों के निवास स्थान व आस पास सेनेटाइजिंग करने 2 ट्रेक्टर व 25 लोगों की टीम लगाई गई है। जो हर दिन 200 से 250 घरों का सेनेटाइज कर रहे है। उल्लेखनीय है कि अब तक रिसाली निगम क्षेत्र में 723 कोरोना संक्रमित मिले है। इसमें 24 उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती है। वहीं 308 लोग घर पर अलग से रहते स्वास्थ्य लाभ ले रहे है। घर पर रहने वाले कोरोना संक्रमितों को बाहर न निकलने की चेतावनी दी है।

आयुक्त ने लगाई फटकार
अपर कलेक्टर आशीष नगर में सफाई कार्य का निरीक्षण कर लाॅकडाउन का जायजा लिया। इस दौरान आशीष नगर में निर्धारित समय के बाद भी दूध बेचे जाने पर फटकार लगाते तत्काल काउंटर को बंद कराया। साथ ही निगम के अधिकारियों को दिशा निर्देशो सख्ती से पालन कराने कहा।

error: Content is protected !!