मुख्यमंत्री शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना के क्रियान्वयन में तेजी लाने के निर्देश: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने समीक्षा बैठक में कमतर प्रगति पर जताई नाराजगी

मुख्यमंत्री शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना के क्रियान्वयन में तेजी लाने के निर्देश: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने समीक्षा बैठक में कमतर प्रगति पर जताई नाराजगी

दक्षिणापथ.नई दिल्ली। आजकल जमाना ऐसा आ गया है कि कई लोग केवल अपना नंबर चालू रखने के लिए ही फोन रिचार्ज कराते हैं। क्योंकि आजकल वाई-फाई का दौर चल रहा है। ज्यादातर यूजर्स के पास वाई-फाई तो होता ही है। घर पर नहीं तो ऑफिस में वाई-फाई मिल जाता है। बस इसी बात का फायदा टेलिकॉम कंपनियां उठा रही हैं। कंपनियां 28 दिना या फिर 30 दिन की वैलिडिटी वाला रीचार्ज प्लान पहले से ज्यादा कीमत में उपलब्ध करा रही हैं। अगर हम एकदम किफायती प्लान्स की बात करें तो Jio कंपनी 50 रुपये से भी कम कीमत में तीन प्लान्स ऑफर कर रही है। इसमें 10 रुपये, 20 रुपये और 50 रुपये का प्लान शामिल हैं। अगर आप अपना Jio नंबर केवल चालू रखने के लिए ही रिचार्ज कराते हैं तो आपके लिए ये तीन प्लान बेस्ट हैं।

10 रुपये का प्लान
यह एक टॉप-अप प्लान है। इसमें यूजर्स को 7.47 रुपये का टॉक-टाइम दिया जाता है। इस प्लान की वैधता अनलिमिटेड है। इस प्लान में यूजर्स को टॉकटाइम के अलावा और कुछ नहीं मिलता है। इस प्लान में मिल रहे टॉकटाइम को इंटरनेटशनल सर्विस के लिए भी इस्तेमाल किया जाता है।

20 रुपये का प्लान
यह भी एक टॉप-अप प्लान है। इस प्लान की कीमत 20 रुपये है और इसमें यूजर्स को 14.95 रुपये का टॉक-टाइम मिलता है। इस प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड वैलिडिटी मिलती है। इसमें और कोई बेनिफिट नहीं दिया जाता है। इस प्लान में मिल रहे टॉकटाइम को इंटरनेटशनल सर्विस के लिए भी इस्तेमाल किया जाता है।

50 रुपये का प्लान
बाकी दोनों की तरह यह भी टॉप-अप प्लान है। इसमें यूजर्स को 50 रुपये देकर 39.37 रुपये का टॉक-टाइम मिलता है। साथ ही अनलिमिटेड वैलिडिटी मिलती है। इसमें और कोई बेनिफिट नहीं दिया जाता है। इस प्लान में मिल रहे टॉकटाइम को इंटरनेटशनल सर्विस के लिए भी इस्तेमाल किया जाता है।